December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

हिमाचल प्रदेश: यात्रियों से भरी बस ब्यास नदी में गिरी, 18 की मौत

हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन की टीम ने वहां पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया।

Author November 5, 2016 21:26 pm
घालयों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (Photo Source: ANI)

मंडी जिले में विंद्रावाणी के निकट शनिवार को एक निजी बस के ब्यास नदी में गिरने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 40 से अधिक यात्रियों को लेकर यह बस मनाली से कुल्लू जा रही थी। एक मोटरसाइकिल सवार को बचाने की कोशिश में यह उफनती ब्यास नदी में जा गिरी। यह घटना मंडी से महज तीन किलोमीटर दूर घटी। पुलिस ने कहा कि 14 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीन यात्रियों ने मंडी स्थित जोनल अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की मौत शिमला स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज ले जाते समय रास्ते में हो गई। घायलों को मंडी स्थित क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंडी के उपायुक्त संदीप कदम और पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव बचाव टीमों के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। कदम ने कहा कि यद्यपि यात्रियों के इस नदी में बह जाने की संभावना कम है, लेकिन फिर भर भी यदि कोई लापता हुआ हो तो उसका पता लगाने के लिए एहतियाती तौर पर गोताखोरों को बुलाया गया है। मंडी के उपायुक्त ने कहा कि बचाव कार्य प्रगति पर है और पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

वीडियो में देखें- NDTV इंडिया बैन: केजरीवाल ने जताई उम्मीद- NDTV के समर्थन में सारे मीडिया चैनल बंद रखेंगे प्रसारण

मंडी के एसडीएम विवेक चंदेल ने कहा कि मृतकों के करीबी रिश्तेदारों को तत्काल राहत के तौर पर 15-15 हजार रुपए दिए गए, जबकि घायलों को 5-5 हजार रुपए दिए गए हैं। हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री जीएस बाली ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि इसके कारण का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि एक लाख रुपए बीमा दावे के अलावा मृतक के करीबी रिश्तेदार को 4 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को राहत के तौर पर 25,000 रुपए दिए जाएंगे। इस बस में यात्रा कर रहे ज्यादातर यात्री मंडी और कुल्लू से थे।

इस बीच, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की। उन्होंने जिला प्रशासन को पीड़ितों और दुर्घटना में घायल लोगों के परिजन को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। अपने शोक संदेश में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने मृतकों के परिजन के साथ गहरी संवेदना जताई और मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर, उत्पाद शुल्क एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी और पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिल शर्मा ने भी इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 5, 2016 1:45 pm

सबरंग