ताज़ा खबर
 

गुरुग्राम महिला पुलिस ने रक्षाबंधन के दिन मनाया ‘सुरक्षाबंधन’, यातायात का नियम तोड़ने वाले को बांधी राखी

अधिकारी ने बताया कि धौला कुआं, रोशनआरा मार्ग और दिल्ली गेट पर दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की तीन बसों में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं।
Author August 8, 2017 17:04 pm
महिला पुलिसर्किमयों ने रक्षाबंधन को ‘सुरक्षाबंधन’ के तौर पर मनाया। (Photo: Twitter)

गुड़गांव की महिला पुलिस कर्मियों ने नायाब तरीके से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया, उन्होंने यातायात का नियम तोड़ने वालों को राखी बांध उनसे कभी नियम ने तोड़ने का वादा लिया। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘महिला पुलिसर्किमयों ने रक्षाबंधन को ‘सुरक्षाबंधन’ के तौर पर मनाया।’’ गुड़गांव पुलिस (पीआरओ) रविंदर कुमार ने कहा, ‘‘1001 लोगों को हेलमेट न पहनने, दोपहिया वाहन पर तीन सवारियां बैठाने, लाल बत्ती होने पर भी गाड़ी न रोकने और तय गति से तेज वाहन चलाने का दोषी पाया गया।

महिला कर्मियों ने उनकी कलाई पर राखी बांधी और उपहार के तौर पर उन्होंने उनसे अपने तथा अपने परिवार की रक्षा के लिए किसी भी परिस्थिति में यातायात नियमों का उल्लंघन न करने का वादा लिया।’’ अधिकारी ने बताया कि गुड़गांव में यातायात उल्लंघन के मामलों की संख्या काफी अधिक है। इसलिए रक्षाबंधन के मौके पर खास 10 जगहों पर करीब 10001 वॉलंटियर्स खड़े किए गए। इनमें से इंटर सेक्शन, सेक्टर-4-7, हुड्डा सिटी सेंटर, झरशा चौक, खिड़कीधौला टोल प्लाजा, महावीर चौक, अतुल कटारिया चौक, सेठी चौक, पटौडी चौक, बसई चौक, विटिका चौक सोहना रोड शामिल है।

रक्षाबंधन के दौरान दिल्ली में यातायात को लेकर कुछ दिक्कतें भी सामने आई। सड़क पर भीड़भाड़, बारिश और डीटीसी की कई बसों के खराब हो जाने के कारण राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में जाम देखना पड़ा। दिल्ली यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि धौला कुआं और आईटीओ जैसे कई मुख्य मार्गों तथा चौराहों पर वाहन धीमी गति से रेंगते नजर आये। दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट किया कि दिल्ली सचिवालय के पास एक ऊंट के मृत पाये जाने के कारण आईटीओ-लक्ष्मी नगर मार्ग के पास यातायात बाधित रहा।

अधिकारी ने बताया कि धौला कुआं, रोशनआरा मार्ग और दिल्ली गेट पर दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की तीन बसों में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं। उन्होंने कहा, ‘‘त्यौहार के कारण गाजियाबाद की ओर भोपुरा बॉर्डर जाने वाले मार्ग पर भीषण जाम लगा है। इसलिए कृपया इस मार्ग से बचें।’’ दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्विटर पर अपने पोस्ट अलर्ट में लिखा, ‘‘रोहिणी की ओर पीरागढ़ी जाने के मार्ग में भारी जाम लगा है। इसलिए कृपया इस मार्ग पर जाने से बचें।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग