December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

करनाल जेल में आतंकी टुंडा पर जानलेवा हमला

देश में 40 से अधिक बम विस्फोटों के आरोपी सैयद अब्दुल करीम टुंडा पर करनाल जेल में दो कैदियों ने कथित तौर पर जानलेवा हमला किया।

Author करनाल | December 1, 2016 03:28 am
संदिग्ध बम विशेषज्ञ अब्दुल करीम टुंडा

देश में 40 से अधिक बम विस्फोटों के आरोपी सैयद अब्दुल करीम टुंडा पर करनाल जेल में दो कैदियों ने कथित तौर पर जानलेवा हमला किया। पुलिस ने बुधवार को बताया कि मंगलवार रात गाजियाबाद जेल से करनाल जेल लाए गए टुंडा पर दो कैदियों ने कथित तौर पर उस समय हमला कर दिया जब चाय के दौरान किसी मुद्दे पर उनमें विवाद हो गया। करनाल के पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने कहा, कैदियों ने कथित तौर पर उसका गला घोंटने की भी कोशिश की, लेकिन सतर्क जेल स्टाफ ने उसे बचा लिया। उसे भारी पुलिस सुरक्षा में चिकित्सा जांच के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। वह ठीक है। पुलिस ने बताया कि टुंडा पर हमला करने वाले कैदियों की पहचान अमनदीप और जोगिंदर के रूप में हुई है। टुंडा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। करनाल सदर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि आतंकी संगठन लश्करे-तैयबा के बमबाज रहे टुंडा को पानीपत में एक निजी बस में 1997 में हुए बम विस्फोट के सिलसिले में पानीपत की एक अदालत में गुरुवार को पेश किया जाएगा।

आर्मी चीफ दलबीर सिंह ने स्थिति का जायज़ा लेने के लिए नगरोटा का दौरा किया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 3:28 am

सबरंग