ताज़ा खबर
 

बलात्‍कारी बाबा राम रहीम की गद्दी संभालेगा बेटा जसमीत, परिवार ने किया फैसला

Baba Ram Rahim Singh Case: पहले कयास लगाए जा रहे थे कि राम रहीम की गोद ली गईं बेटियों में से किसी एक को डेरा प्रमुख की जिम्मादारी सौंपी जाएगी।
डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरुमीत राम रहीम।

साध्वी बलात्कार केस में बीस साल जेल की सजा दिए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम के वारिस चुनने की कवायद शुरु हो गई है। राम रहीम के जेल चले जाने के बाद डेरे की जिम्मेदारी किसको दी जाएगी यह तय करना डेरे के लिए काफी महत्वपूर्ण है। राम रहीम के डेरे के पास करीब 1100 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है। इस मामले को लेकर राम रहीम के पैतृक गांव गुरुसर मोडिया में एक बैठक भी की गई थी, जिसमें राम रहीम के बेटे जसमीत को प्रमुख बनाने को लेकर चर्चा की गई। दैनिक भास्कर के अनुसार इस बैठक में केवल राम रहीम के परिवार के लोग ही शामिल हुए थे जिसनें मां नसीब कौर, पत्नी हरजीत कौर और बेटा जसमीत शामिल थे।

इस बैठक में राम रहीम द्वारा गोद ली गई बेटियों को शामिल नहीं किया गया था। जसमीत को डेरा प्रमुख बनाने के लिए उसका परिवार कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि राम रहीम की गोद ली गईं बेटियों में से किसी एक को डेरा प्रमुख की जिम्मादारी सौंपी जाएगी लेकिन परिवार जसमीत को डेरा प्रमुख बनाना चाहता है। राम रहीम के परिवार ने उससे मिलने के लिए रोहतक जेल अधिकारियों को आवेदन दिया है। अगर जेल अधिकारियों द्वारा परिवार को राम रहीम से मिलने दिया जाता है तो हो सकता है कि जसमीत का डेरा प्रमुख बनना तय हो। राम रहीम से मंजुरी मिलने के बाद ही जसमीत के प्रमुख बनने पर मुहर लगेगी।

गौरतलब है कि साल 2002 में राम रहीम के खिलाफ एक गुमनाम पत्र लिखा गया था। जिसपर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया था। 15 साल तक चले इस बलात्कार केस में 25 अगस्त, 2017 को सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दिया था और 28 अगस्त, 2017 को राम रहीम को दो अलग-अलग रेप केस में बीस साल की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट ने जब राम रहीम को दोषी करार दिया था तो पंचकुला समेत हरियाणा के अन्य जिलों में राम रहीम के समर्थकों ने हिंसा कर दी थी। इस हिंसा में 38 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 250 से ज्यादा घायल हो गए थे।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish agrawal
    Sep 1, 2017 at 8:20 am
    कमाल है ! इतने कुकर्म कर जेल जाने के बाद भी राम रहीम की गद्दी कायम रहेगी ? और उसका बेटा गद्दीनशीन होगा ? हिन्दोस्तान की हुकूमत एकदम नाकारा है ! "डेरा सच्चा सौदा " के सारे Establishments पर बुलडोज़र चलवा देना चाहिए , ताकि वो पाप की नगरी हमेशा के लिए ख़त्म हो जाए ! राम रहीम की साऱी संपत्ति public money है , हुकूमत को चाहिए की उसको जब्त करले ! राम रहीम के बेशर्म समर्थक यदि विरोध करें तो उनपर अपाचे हेलिकॉप्टर्स से carpet bombing की जाना चाहिए ! या फिर AK-47 , AK-74 जैसी असाल्ट राइफल्स से फायरिंग करना चाहिए ताकि आइंदा कोई भी सज़ायाफ्ता मुजरिमों के पक्ष में उपद्रव करने अथवा उनको महिमामंडित करने की ज़ुर्रत ना कर सके !
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग