ताज़ा खबर
 

नेपाल में छिपी है हनीप्रीत? पुलिस ने सीमा पर लगाए ‘वांटेड’ के पोस्‍टर

नेपाल बॉर्डर के पास कपिलवास्तु, मोहाना, शोहरातगढ़ और डेबारुआ के पुलिस थाने के पास हनीप्रीत के वांटेड वाले पोस्टर लगाए गए हैं और सभी को हाई अलर्ट पर डाल दिया गया है।
हनीप्रीत इन्सां, गुरमीत राम रहीम सिंह की गोद ली हुई बेटी। (Photo:honeypreetinsan.me)

दो साध्वियों के साथ बलात्कार करने के मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को तो बीस साल की सजा मिल चुकी है, लेकिन जिस दिन राम रहीम को दोषी ठहराया गया था उस दिन पंचकुला में हुई हिंसा के पीछे उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत का हाथ बताया जा रहा है। इस मामले में हरियाणा पुलिस हनीप्रीत की तलाश कर ही रही है। पुलिस को शक है कि वह नेपाल भाग गई है। नेपाल के बॉर्डर के पास सभी थानों में हनीप्रीत के पोस्टर लगाए गए हैं। पीटीआई से बातचीत के दौरान सिद्धार्थ नगर के एसपी सतेंद्र कुमार ने कहा कि नेपाल बॉर्डर के पास कपिलवास्तु, मोहाना, शोहरातगढ़ और डेबारुआ के पुलिस थाने के पास हनीप्रीत के वांटेड वाले पोस्टर लगाए गए हैं और सभी को हाई अलर्ट पर डाल दिया गया है।

वहीं हनीप्रीत की तलाश के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी महाराजगंज, लखीमपुर खीरी और बहराइट जिलों अलर्ट किया है क्योंकि ये जिले नेपाल बॉर्डर के पास में हैं। कुछ दिन पहले हरियाणा पुलिस हनीप्रीत की तलाश में लखीमपुर खीरी गई थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने इस बात की पुष्टि की थी कि हरियाणा पुलिस के दो जवान इस मामले में खीरी के गौरीफंटा सीमा पर जांच पड़ताल करने आये थे। हरियाणा पुलिस ने गौरीफंटा पुलिस के साथ हनीप्रीत के बारे कुछ जानकारियां भी साझा की थी।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया, ”हरियाणा पुलिस को जब हनीप्रीत के यहां से जाने के बारे में कोई सुराग नहीं मिला तो वह वापस लौट गयी।” उन्होंने कहा कि सीमा से एक पंजाब के नंबर का लावारिस वाहन बरामद हुआ था, उसके बाद से इस संबंध में जांच की जा रही है कि यह वाहन किसका है और क्या इसका हनीप्रीत से कोई संबंध है।  30 वर्षीय हनीप्रीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी है। राम रहीम बलात्कार के आरोप में बीस साल की सजा पाकर जेल में है। उनके दोषी करार दिये और जेल जाने के बाद पूरे हरियाणा में हिंसा फैल गयी थी जिसमें 36 लोगों की जान गयी थी तथा करोड़ों रूपये की संपत्ति का नुकसान पहुंचा था। पुलिस ने एक सितंबर को हनीप्रीत के खिलाफ लुकआऊट नोटिस भी जारी किया हुआ है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग