ताज़ा खबर
 

बलात्‍कारी बाबा राम रहीम के काफिले में शामिल थे तीन विधायक, पुलिस ने छिपाई पहचान

इसके साथ ही पुलिस को राम रहीम के काफिले की गाड़ियों में से आपत्तिजनक सामान भी मिला था।
गुरमीत राम रहीम बलात्कार का दोषी पाए जाने के बाद हनीप्रीत के साथ जेल जाते हुए।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 25 अगस्त, 2017 को पंचकुला सीबीआई कोर्ट द्वारा दोषी करार दिया गया था। जब राम रहीम कोर्ट में पेशी के लिए आ रहा था तो उसके काफिले में तीन विधायक भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि इन विधायकों में दो हरियाणा और एक पंजाब का था। ये तीनों विधायक काफी लंबे समय से राम रहीम के डेरे से जुड़े हुए थे और इसलिए वे कोर्ट जाते समय राम रहीम के काफिले में शामिल हो गए थे। दैनिक जागरण के अनुसार इन विधायकों पर आरोप है कि जब सिरसा डेरे से राम रहीम पंचकुला के लिए निकला था तो जिले का एक विधायक उसके साथ गाड़ी में सवार हो गया था। इसके बाद पंजाब का एक और विधायक सिरसा से ही राम रहीम के काफिले के साथ जुड़ गया था।

राम रहीम का काफिला जब कैथल पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद हरियाणा का एक अन्य विधायक भी राम रहीम के काफिले में शामिल हो गया। ऐसा बताया जा रहा है कि इन तीनों विधायकों को अपने काफिले में शामिल करने के पीछे डेरा प्रमुख की बहुत बड़ी रणनीति थी। राम रहीम का काफिला जैसे ही पंचकुला पहुंचा तो पुलिस ने उसकी सभी गाड़ियों की तालाशी ली जिसके बाद पुलिस को काफिले में तीन विधायकों के होने की बात पता चली। इसकी सूचना पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने विधायकों को भीड़ में शामिल कर दिया और मौका पाते ही वे विधायक वहां से निकल गए। फिलहाल पुलिस ने इन विधायकों का नाम उजागर नहीं किया है। इसके साथ ही पुलिस को राम रहीम के काफिले की गाड़ियों में से आपत्तिजनक सामान भी मिला था।

गौरतलब है कि साल 2002 में राम रहीम के खिलाफ एक गुमनाम पत्र लिखा गया था। जिसपर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया था। 15 साल तक चले इस बलात्कार केस में 25 अगस्त, 2017 को सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दिया था और 28 अगस्त, 2017 को राम रहीम को दो अलग-अलग रेप केस में बीस साल की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट ने जब राम रहीम को दोषी करार दिया था तो पंचकुला समेत हरियाणा के अन्य जिलों में राम रहीम के समर्थकों ने हिंसा कर दी थी। इस हिंसा में 38 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 250 से ज्यादा घायल हो गए थे।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग