ताज़ा खबर
 

गुरुग्राम: 9 साल की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

चौथी कक्षा में पढ़ने वाली पीड़िता अपनी सहेलियों के साथ खेल के ग्राउंड में खेल रही थी।
Author गुरुग्राम | September 15, 2017 11:20 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

गुरुग्राम पुलिस ने 9 वर्षीय छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में एक शिक्षक को गिरफ्तार किया है। यह मामला मानेसर के एक सरकारी स्कूल का है। यह घटना बुधवार शाम की है जब चौथी कक्षा में पढ़ने वाली पीड़िता अपनी सहेलियों के साथ खेल के मैदान में खेल रही थी। उसी वक्त 51 वर्षीय शिक्षक वहां पहुंचा और उसने पीड़िता को गलत तरीके से छूने का प्रयास किया। इसकी शिकायत पीड़िता ने अपने परिजनों से की जिसके बाद उसके परिजनों ने बिना किसी देरी के आरोपी शिक्षक के खिलाफ मानेसर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। गुरुग्रम पुलिस प्रवक्ता रवींद्र कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरोपी स्कूल में जूनियर बेसिक ट्रेनिंग टीचर है। पीड़िता के परिजनों की शिकायत के तुरंत बाद आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की पूरी जांच की जा रही है।

देश में बच्चों के प्रति अपराध के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में 8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 वर्षीय प्रद्युम्न  की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में स्कूल के बस कंडक्टर को गिरफ्तार किया, जिसने अपना गुनाह कबूल किया है लेकिन मारे गए बच्चे के परिजनों का कहना है कि इस हत्या के पीछे स्कूल प्रशासन का हाथ है। इस केस की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए गए हैं। आरोपी ड्राइवर ने पुलिस द्वारा पूछताछ में कहा था कि वह बच्चे को अपनी हवस का शिकार बनाना चाहता था लेकिन जब वह नाकाम हो गया तो उसने बच्चे का चाकू से गला काट दिया। फिलहाल पुलिस इस मामले की पूरी जांच में जुटी हुई है। इसके साथ ही पुलिस ने स्कूल प्रशासन के दो अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है और एक पुलिस अधिकारी को इस मामले में लापरवाही बरतने के कारण सस्पेंड कर दिया गया है।

इस मामले की जांच में जुटी एसआईटी ने स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में लेकर उसकी जांच की तो कई बेहद महत्वपूर्ण सुराग उनके हाथ लगे। स्कूल के जिस टॉयलेट में प्रद्युम्न की हत्या की गई थी उसके बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में उसकी मौत का मंजर कैद हुआ है। आजतक की खबर के अनुसार सीसीटीवी कैमरे के कुछ फुटेज बेहद विचलित कर देने वाले हैं। इन फुटेज में खून से सना मासूम प्रद्युम्न टॉयलेट के बाहर फर्श पर रेंगते हुए दिख रहा है। फिलहाल पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

देखिए वीडियो 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग