ताज़ा खबर
 

डेरे से गुरमीत राम रहीम के कपड़े, जूते चुरा ले गए चोर, लगातार दो रात बोला धावा

रविवार सुबह जब गार्ड ने दौरा परिसर का दौरा किया तो पाया कि एक खिड़की टूटी हुई थी, और कई चीजें गायब थीं।
गुरमीत राम रहीम को सीबीआई अदालत ने बलात्कार के लिए 20 साल जेल की सजा सुनायी है। (तस्वीर- गुरमीत राम रहीम की वेबसाइट से)

डेरा सच्चा सौदा के झज्जर डेरा में चोरी का मामला सामने आया है। शनिवार और रविवार की रात अज्ञात चोरों ने झज्जर के दाबोड़ गांव में स्थित डेरा से डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पोशाक और जूतों के अलावा कई इलेक्ट्रॉनिक आइटम चोरी हो गए। अगस्त में दो अलग-अलग बलात्कार के मामलों में राम रहीम  को सजा मिलने के बाद डेरा के फॉलोअर्स ने डेरा छोड़ दिया। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक पुलिस ने कहा कि डेरा परिसर के लिए एक गार्ड तैनात किया गया था, लेकिन राम रहीम को सजा होने के बाद उसने ड्यूटी करनी बंद कर दी। क्योंकि उसे सैलरी नहीं मिलेगी। फिर भी वह शिष्टाचार के नाते सुबह और शाम को डेरा परिसर का एक बाद दौरा करता है।

रविवार सुबह जब वह दौरा करने गया तो पाया कि एक खिड़की टूटी हुई थी और कई चीजें गायब थीं। राम रहीम के फॉलोअर्स ने उनकी पूजा करने के लिए उन्हें मूर्ति के लिए रुप में रखा था। चोर यहां से एक इनवर्टर, दो बैटरी, चार सीसीटीवी कैमरे,  एक एम्पलिफायर, गद्दे, ड्रेस और जूते चुरा ले गए। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नवदीप विर्क ने हाल ही में दावा किया था रोहतक रेंज के डेरा के सभी नामचर्च गृहों को सील कर दिया गया है। हालांकि स्थानीय पुलिस का कहना है कि यह सील नहीं था। स्थानीय पुलिस का कहना है कि डेरा फॉलोअर्स से कहा गया था कि वह न तो यहां आएं और न ही यहां किसी भी तरह का कोई आयोजन कर करें।

डेरा प्रमुख राम रहीम सिंह दो साध्वियों के साथ रेप करने के मामले में रोहतक की सुनेरिया जेल में बंद है। सीबीआई कोर्ट ने डेरा प्रमुख को बलात्कारी करार देते हुए 20 साल की सजा सुनाई थी। साल 2002 में एक साध्वी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री और कोर्ट को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में डेरा प्रमुख द्वारा साध्वियों के साथ रेप करने की बात कही गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग