ताज़ा खबर
 

हरियाणा: गौ तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक गौ तस्कर की मौत, तीन पुलिसवाले घायल

हरियाणा में पुलिस और कथित गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ की खबर आई है। इसमें एक शख्स की जान चली गई और तीन पुलिसवाले जख्मी हो गए। यह मामला हरियाणा के महराणगढ़ जिले का है।
हरियाणा में पुलिस और कथित गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ की खबर आई है। (प्रतिकात्मक फोटो)

हरियाणा में पुलिस और कथित गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ की खबर आई है। इसमें एक शख्स की जान चली गई और तीन पुलिसवाले जख्मी हो गए। यह मामला हरियाणा के महराणगढ़ जिले का है। मंगलवार (9 अगस्त) की रात 11 बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि गौ तस्करों का एक गिरोह गायों को लेकर जा रहा है। पुलिस ने उनकी गाड़ी का पता करके पीछा करना शुरू किया। जैसे ही पुलिस गौ तस्करों के पास पहुंची उन गौ तस्करों की तरफ से उन पुलिसवालों पर गोलियां चला दी गईं। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही की। इसमें एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई लेकिन बाकी लोग भागने में कामयाब हो गए।

हरियाणा सरकार ने पिछले साल हरियाणा गौवंश संरक्षण एक्ट बनाया था इसमें गाय की हत्या पर 10 साल तक की कैद का प्रावधान तय किया गया था। इसको अच्छे से अमल में लाने के लिए हरियाणा पुलिस ने जुलाई में 24 घंटे की एक हेल्पलाइन भी खोली थी। इसपर गौ तस्करी और उसकी हत्या से जुड़ी शिकायतें की जा सकती हैं। इसी के तहत मंगलवार रात को भी पुलिस के पास शिकायत आई थी।

गौ तस्करी का मामला हरियाणा के लिए नया नहीं है। इससे पहले गौरक्षकों ने हरियाणा के फरीदाबाद से बीफ ट्रांस्पोर्ट करते एक ट्रक को पकड़ा था। गौरक्षकों ने पकड़े गए दो लोगों को पंचगाव्य (गाय का गोबर जिसमें घी मिला हो) खाने को मजबूर किया गया था।

Read Also: जिसे पहले कहते थे ‘विधवाओं का गांव’, अब वह हुआ ‘गौ-तस्करी’ के लिए बदनाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग