ताज़ा खबर
 

हरियाणा: फेसबुक पर दोस्ती करनी पड़ी महंगी, युवक को मिला दो लाख का धोखा

युवती खुद को ब्रिटेन की रहने वाली बता रही थी। पीड़ित के कहने पर युवती भारत घूमने आने को तैयार हो गई।
Author फरीदाबाद | April 4, 2017 12:21 pm
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

फरीदाबाद के सेक्टर 31 इलाके में रहने वाले एक युवक को फेसबुक के माध्यम से किसी अंजान युवती से दोस्ती करना महंगा पड़ गया। कुछ दिनों की लिखित बातचीत (चैटिंग) के बाद दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए और एक दूसरे से बाते करने लगे। युवती खुद को ब्रिटेन की रहने वाली बता रही थी। पीड़ित के कहने पर युवती भारत घूमने आने को तैयार हो गई। कुछ दिनों बाद युवती ने बताया कि वह मुंबई पहुंच गई है और दिल्ली आने के लिए उसे येलो कार्ड बनवाना होगा। इस बहाने से युवती ने दो बार में युवक से अपने खाते में करीब दो लाख रुपए डलवा लिए। इसके बाद युवती ने अपना फोन बंद कर लिया। धोखाधड़ी का अहसास होने पर पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दे दी। थाना सेक्टर 31 पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से भिवानी जिले के रहने वाले अशोक कुमार ने बताया कि सेक्टर 28 में रहता है। कुछ समय पहले उसकी फेसबुक पर रीता सिंह नाम की युवती से दोस्ती हो गई। दोनों एक दूसरे के परिवार के बारे में भी जानकारी लेते रहे। रीता सिंह ने बताया कि वह यूके में रहती है और उसके माता-पिता नहीं है। एक दिन उसने रीता को भारत आने के लिए कहा। रीता ने उसे जल्दी ही भारत आने की बात कहीं और उसने उसके लिए आइफोन लाने का वायदा भी किया। अगस्त के महीने में रीता ने उसे बताया कि वह भारत आ रही है और 16 अगस्त को लौट जाएगी। उसने वाहट्सऐप पर लंदन से मुंबई का ब्रिटिश एयरवेज का टिकट भी भेजा था। उसने सीधा दिल्ली आने के लिए कहा तो रीता ने बताया कि ये संभव नहीं हो सकता।

कुछ दिनों बाद रीता ने उसे बताया कि उसे दिल्ली आने के लिए यलो कार्ड बनवाना होगा। इसके लिए कुछ रुपयों की जरूरत है। उसने बताए गए खाते में 55 हजार पांच सौ रुपए डाल दिए। इसके बाद रीता ने एंटी टेरेरिस्ट सर्टीफिकेट बनवाने के नाम पर खाते में एक लाख 39 हजार 600 रुपए डलवा लिए। इसके बाद जब उसने रीता से बात करने की कोशिश की तो उसका फोन हमेशा बंद मिला। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आरोपी युवती की तलाश शुरू कर दी है।

 

मुंबई: फेसबुक पर लाइव होने के बाद, 24 साल के छात्र ने होटल के 19वें फ्लोर से कूदकर आत्महत्या की

ओलंपिक मैडलिस्ट साक्षी मलिक ने रेसलर सत्यव्रत कादियान से की शादी; कई लोगों ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग