ताज़ा खबर
 

ट्रेन में कत्ल कर दिए गए जुनैद के पिता ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए कही अपने मन की बात

हरियाणा के प्लेटफॉर्म पर मार डाले गए 15 वर्षीय जुनैद के पिता जलालुद्दीन खान ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा है, देश में मुसलमानों के प्रति इतनी नफरत क्यों है? क्या मेरा बेटा भारतीय नहीं था?
जुनैद हत्‍याकांड में रेलवे पुलिस ने मुख्‍य आरोपी पर रखा दो लाख रुपये का इनाम (एक्सप्रेस फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने रेडियो पर “मन की बात” में देश को संबोधित करते हैं। बहुत से लोग प्रधानमंत्री द्वारा अपने रेडियो कार्यक्रम में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा से जुड़े मुद्दे न उठाने का आरोप लगाते रहे हैं। पिछले हफ्ते 22 जून को ट्रेन में मार दिए गए 15 वर्षीय जुनैद खान के पिता जलालुद्दीन खान ने द टेलीग्राफ अखबार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपने “मन की बात” कही। जुनैद के पिता जलालुद्दीन खान ने द टेलीग्राफ से कहा, “देश में मुसलमानों के प्रति इतनी नफरत क्यों है? क्या मेरा बेटा भारतीय नहीं था? प्रधानमंत्री मुसलमानों की भीड़ द्वारा हत्या पर अपनी चुप्पी कब तोड़ेंगे?”

जलालुद्दीन ने कहा, “इस बढ़ती नफरत की वजह से मैंने अपना बच्चा खो दिया। ये मेरे मन की बात है और मैं चाहता हूं कि ये मोदी साहब तक पहुंचे जो मेरे भी प्रधानमंत्री हैं।” जलालुद्दीन ने कहा कि परिवार में गमी होने के बावजूद उन्होंने इस रविवार (25 जून) को कुछ गांववालों के साथ पीएम मोदी की “मन की बात” सुनी। जलालुद्दीन ने कहा, “….लेकिन उन्होंने एक शब्द भी नहीं कहा…हम सब कुछ और उम्मीद कर रहे थे…”

जलालुद्दीन को उम्मीद थी कि पीएम मोदी उनके बेटे की हत्या पर कड़ा बयान देंगे और उसकी निंदा करेंगे। जलालुद्दीन ने कहा, “इससे मेरा और पूरे समुदाय का टूटा हुआ भरोसा मजबूत होता। हम बहुत ही असुरक्षित और असहाय महसूस कर रहे हैं। मैं मोदीजी से विनती करना चाहूंगा कि वो ये सुनिश्चित करें कि मेरे बाकी बेटों का हश्र जुनैद जैसा न हो।”

15 वर्षीय जुनैद की हत्या हरियाणा के बल्लभगढ़ लौटते समय रेलवे स्टेशन पर कर दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रेन में चार-पांच लड़कों से जुनैद और उसके भाइयों का सीट को लेकर झगड़ा हो गया जिसके बाद उन लड़कों ने जुनैद इत्यादि पर “बीफ खाने” वाले कहकर तंज कसा, उनकी टोपी उछाली और दाढ़ी खींची। झगड़े के बाद जब जुनैद स्टेशन पर उतरा तो लड़कों ने उसके संग मारपीट शुरू कर दी और उनमें से एक ने उसे चाकू मार दिया। घायल जुनैद  की प्लेटफॉर्म पर ही जान चली गई।

वीडियो- यूपी डीजीपी ने जारी किया ऑर्डर- गाय मारने या तस्करी करने वालों पर रासुका या गैंगस्टर एक्ट लगाओ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    ABDULSALAM
    Jun 27, 2017 at 3:44 pm
    YEH LOG KYA BOLENGE INKI HI NAFRAT PHELAI HAI.DARINDO TUM MUSLIM KO TO MAR SAKTE HO MAGAR ISLAM KA KUCHH NAHI BIGAD SAKTE.GAU MUTRA PEENE GHALEEZ LOG HI AISA KAR SAKTE HAIN.
    (0)(0)
    Reply
    1. S
      shahzad shah
      Jun 26, 2017 at 10:20 am
      Up ke dgp ko gaaye ko apne ghar me bandhna chahiye
      (0)(0)
      Reply