ताज़ा खबर
 

मायावती का भाजपा पर हमला, पूछा – आपके लोगों को देश का कानून होगा या नहीं?

लड़की की शिकायत के आधार पर चंडीगढ़ पुलिस ने विकास और उसके दोस्त के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 D (गलत इरादे से पीछा करना) और मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 के तहत शिकायत दर्ज की है।
Author August 8, 2017 20:16 pm
बसपा अध्यक्ष मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने हरियाणा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के पुत्र द्वारा राज्य के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की बेटी का कथित रूप से पीछा करने और इस मामले पर राज्य सरकार के रवैये की निन्दा करते हुए मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा नेता आरोपी का बचाव कर रहे हैं। मायावती ने यहां एक बयान में कहा कि हरियाणा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला द्वारा एक वरिष्ठ आईएएस अफसर की बेटी का कथित रूप से पीछा करने के मामले में वहां के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने आरोपी का जिस तरह बचाव किया है उससे लोगों का आक्रोशित होना स्वाभाविक है।

उन्होंने कहा कि यह सवाल पूरी तरह जायज है कि ‘बेटी बचाओ’ का नारा बुलन्द करने वाले भाजपा के नेता हरियाणा के इस मुद्दे पर क्यों खामोश हैं? क्या देश का कानून भाजपा के लोगों पर लागू नहीं होगा? महिला उत्पीड़न एवं शोषण के इतने गंभीर मामले में भी हरियाणा सरकार द्वारा घोर लापरवाही और पक्षपात की जितनी भी निन्दा की जाय वह कम है।

बसपा अध्यक्ष ने हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बेटे विकास पर अपहरण का मुकदमा दर्ज करके उसकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुये कहा कि इस प्रकार के महिला शोषण तथा उत्पीड़न के गम्भीर मामलों में सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिये।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे को आईएएस अधिकारी की बेटी का पीछा करने का आरोप है। इस संबंध में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि, कुछ ही देर बाद उन्हें चंडीगढ़ पुलिस ने छोड़ दिया था। जिसके बाद यह मामला मीडिया में तूल पकड़ने लगा। अब स्थिति ये है कि इस मामले पर राजनीति तेज हो गई है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस इस मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बराला के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अब बीजेपी नेता के बचाव में उतरे हैं।

खट्टर ने कहा कि बेटे के अपराध की सजा बीजेपी नेता बराला को देना ठीक नहीं है। खट्टर ने कहा, “मुझे इस घटना के बारे में जानकारी मिली है। चंडीगढ़ पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है और मेरा विश्वास है कि पुलिस उचित कार्रवाई करेगी। यह मामला सुभाष बराला से जुड़ा हुआ नहीं है बल्कि हर इंसान से जुड़ा हुआ है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

लड़की की शिकायत के आधार पर चंडीगढ़ पुलिस ने विकास और उसके दोस्त के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 D (गलत इरादे से पीछा करना) और मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 के तहत शिकायत दर्ज की है। यह दोनों धाराएं जमानती हैं, जिसके चलते दोनों आरोपियों को उसी दिन जमानत दे दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग