January 16, 2017

ताज़ा खबर

 

कश्मीर से आए सेबों पर लिखे मिले हमें चाहिए आजादी, भारतीय कुत्तों वापस जाओ जैसे नारे

इन कश्मीरी सेबों पर 'हमें चाहिए आजादी' और 'भारतीय कुत्तों वापस जाओ' जैसे नारे लिखे मिले हैं।

Author सिरसा | October 7, 2016 15:56 pm
सेब कश्मीर से आए थे। (Photo-ANI)

हरियाणा के सिरसा जिले में कश्मीर से आए सेबों पर भारत विरोधी नारे लिखे मिले हैं। इन कश्मीरी सेबों पर ‘हमें चाहिए आजादी’ और ‘भारतीय कुत्तों वापस जाओ’ जैसे नारे लिखे मिले हैं। सेब कश्मीर से आए थे। जब लोगों ने इन सेबों पर ऐसे नारे लिखे देखे तो मामला सामने आया। बता दें, कश्मीर में ऐसे नारे आपको हर रोज कहीं ना कहीं लिखे मिल जाएंगे। ऐसे ही नारे कश्मीर में कई प्रदर्शनों में भी लगाए जाते हैं। हाल ही में ऐसा एक मामला श्रीनगर में देखने को मिला था। सर्जिकल स्ट्राइक में मारे गए दो पाकिस्तानी सिपाहियों को श्रीनगर के कुछ लोगों ने श्रद्धांजलि दी थी। इसके साथ ही उन्होंने भारत की कार्रवाई का विरोध करते हुए प्रदर्शन भी किया। उस प्रदर्शन ने हिंसक रूप भी ले लिया था।

श्रद्धांजलि देने के लिए जमा हुए लोगों ने पुलिसवालों पर आंसू गैस के गोले और पत्थर फेंके थे। इसके साथ ही प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मुंह पर कपड़ा बांधकर इलाके में पाकिस्तानी झंडे लहराए थे। वहां पाकिस्तान के समर्थन में और भारत के विरोध में नारे भी लगाए गए थे। श्रीनगर में पाकिस्तानी सैनिकों को श्रद्धांजलि देते इन मुस्लिमों की फोटो को पाकिस्तानी अखबार ने अपने पहले पन्ने पर छापा था।

वीडियो में देखें- पंजाब में पाए गए उर्दू में संदेश लिखे गुब्बारे

Read Also: PM नरेंद्र मोदी को उर्दू में गुब्बारे से भेजा संदेश- इस्लाम जिंदाबाद, तलवारें अभी भी हमारे पास हैं

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने 29 सितंबर को लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पार करके पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को नष्ट किया था। इसमें पीओके स्थित आतंकी ठिकानों को भारी नुकसान पहुंचा था। पाकिस्तान ने भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को झूठ बताया। उसने कहा कि भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया बल्कि युद्ध विराम तोड़ा था जिसका करारा जवाब दिया गया था और इस दौरान पाकिस्तान के 2 सिपाही मारे गए थे। पाकिस्तान ने उन सिपाहियों की तस्वीरें भी जारी की थीं। जिन सिपाहियों की मौत हुई वे दोनों हवलदार थे। उनमें से एक का नाम जुम्मा खान था और दूसरे का नाम नाइक इम्तियाज।

Read Also: सीमापार से PM के लिए ‘संदेश’ लेकर आया कबूतर, उर्दू में लिखा था- हर बच्चा भारत से जंग को तैयार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 1:46 pm

सबरंग