ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: शिक्षक पर लगा ‘उत्पीड़न’ का आरोप

उच्च माध्यमिक विद्यालय की करीब 15-20 छात्राएं सोमवार यहां से करीब 22 किलोमीटर दूर शिकायत दर्ज कराने के लिए अपने अभिभावकों के साथ कलेक्टरेट पहुंचीं।
Author कोरबा | September 21, 2016 06:04 am
Representative image

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला स्थित एक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने एक शिक्षक पर उत्पीड़न और अभद्र भाषा इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। इसके बाद अधिकारियों ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है। छुरी नगर पंचायत स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय की करीब 15-20 छात्राएं सोमवार यहां से करीब 22 किलोमीटर दूर शिकायत दर्ज कराने के लिए अपने अभिभावकों के साथ कलेक्टरेट पहुंचीं। छात्राओं ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि भौतिक शास्त्र के शिक्षक कक्षा में उनका उत्पीड़न करते हैं और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं।कोरबा के कलेक्टर पी दयानंद ने मंगलवार कहा कि छात्राओं की शिकायत मिली है जिन्होंने अपने एक शिक्षक पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है और यदि जांच के बाद छात्राओं द्वारा लगाये आरोप सही पाए गए तो आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
शिक्षक पर छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार करने का भी आरोप है। शिकायत में कहा गया है कि छात्राओं ने इस बारे में प्रधानाचार्य को सूचित किया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने यह भी दावा किया कि शिक्षक को राजनीतिक समर्थन हासिल है।छात्राओं के अभिभावकों ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि उन्हें शिक्षक से भय है और वे तब तक अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेजेंगे जब तक कि उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होती।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.