ताज़ा खबर
 

हरियाणा: गुरमीत राम रहीम को कोर्ट से भगाने की कोशिश करने वाले तीन पुलिस वाले गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस के मुताबिक, दो हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल डेरा प्रमुख को सीबीआई अदालत में पेश किए जाने के लिए किए गए सुरक्षा प्रबंध में शामिल थे।
बाबा राम रहीम को बलात्कारी करार दिए जाने के बाद उसके समर्थक हिंसा पर उतर आए थे। (Photo Source: Indian Express)

हरियाणा पुलिस ने दो साध्‍वियों से बलात्‍कार के आरोप में बीस साल की सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 25 अगस्त को पंचकूला कोर्ट से भागने में मदद की साजिश रचने के आरोप में अपने तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस के मुताबिक, दो हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल डेरा प्रमुख को सीबीआई अदालत में पेश किए जाने के लिए किए गए सुरक्षा प्रबंध में शामिल थे। गौरतलब है कि अदालत ने दो अनुयायियों के बलात्कार के मामले में राम रहीम को दोषी ठहराते हुए 20 साल की सजा सुनाया है। पंचकुला के पुलिस उपायुक्त मनबीर सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मियों को पंचकुला से गिरफ्तार किया गया, जहां उन्हें जांच में शामिल किया गया था। डीसीपी ने बताया कि हेड कांस्टेबल अमित, हेड कांस्टेबल राजेश और कांस्टेबल राजेश को आज(शुक्रवार) एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले हरियाणा पुलिस के कुछ और कर्मचारी भी गिरफ्तार हो चुके हैं। इससे पहले हरियाणा पुलिस डेरा प्रमुख के सुरक्षा प्रबंध में शामिल पांच पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर चुकी है। इसके अलावा पंजाब पुलिस के भी तीन जवानों को गिरफ्तार किया गया है।

आपको बता दें कि पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत ने 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम सिंह को रेप के केस में दोषी ठहराया था, जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी। पंचकूला में आगजनी और हिंसा में 35 लोग मारे गए थे और सैकड़ों अन्य लोग घायल हो गए थे। कोर्ट ने इस मामले में राम रहीम सिंह को 20 साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग