ताज़ा खबर
 

गुजरात: छह विधायक खोने के बाद, बाकी 44 को बेंगलुरु ले उड़ी कांग्रेस

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा अपने विधायकों के ‘‘शिकार’’ से बचाने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें बेंगलूरू ‘भेजने’ का फैसला किया।
Author July 29, 2017 11:12 am
गुजरात के कांग्रेसी विधायकों को एयरपोर्ट से बस में बेंगलुरु के रिसॉर्ट तक पहुंचाया गया।

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा अपने विधायकों के ‘‘शिकार’’ से बचाने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें बेंगलूरू ‘भेजने’ का फैसला किया। विधायकों को शुक्रवार (28 जुलाई) की रात विमान से कांग्रेस शासित प्रदेश कर्नाटक भेजा गया। 44 विधायकों को वहां एक रिसोर्ट में रखा गया है। हालांकि, कोई भी विधायक साफ तौर पर नहीं कबूल रहा कि कांग्रेस ने बीजेपी के डर से उनको वहां भेजा है। कर्नाटक कांग्रेस शासित राज्य है। इसलिए उस जगह को ठीक समझा गया। आठ अगस्त को राज्य सभा चुनाव होने हैं। हो सकता है कि छह तारीख तक कांग्रेस के सभी विधायक वहीं पर रहें।

नाम न उजागर करने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘ (गुजरात) में मौजूदा हालात को देखते हुए जहां हमारे सदस्यों को लालच देने की कोशिश की जा रही है, हम अपने विधायकों को बेंगूलरू ले जा रहे हैं।’’ बैंगलूरू पहुंचकर कांग्रेस विधायक शैलेश परमार बोले कि अपनी कमियों को छिपाने के लिए बीजेपी पैसे का लालच देकर और डरा-धमकाकर विधायकों को अपनी तरफ शामिल कर रही है।

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मांग की थी कि धन और ताकत का इस्तेमाल करके कांग्रेस के विधायकों का ‘शिकार’ करने के लिए चुनाव आयोग भाजपा के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करे। इस आरोप को बीजेपी ने खारिज किया है। गुजरात में विपक्षी पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए तीन और विधायकों ने आज इस्तीफा दे दिया। इसी के साथ राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की संख्या छह हो गई। कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल को गुजरात से संसद के उच्च सदन के लिए फिर उतारा है।

राज्य की 182 सदस्य विधानसभा में कांग्रेस की संख्या 57 से घटकर 51 रह गई है। इसका असर आगामी राज्यसभा चुनाव में पटेल की किस्मत पर पड़ सकता है।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग