ताज़ा खबर
 

नोटबंदी लागू करने की कांग्रेस में नहीं थी ‘कुव्वत’, मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से हैं निराश: नायडू

वेंकैया नायडू ने कहा, ‘प्रधानमंत्री की बढ़ती लोकप्रियता पर कांग्रेस और अन्य दल निराश हैं।'
Author गांधीनगर | January 11, 2017 19:24 pm
संसद भवन में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वैंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नोटबंदी पर कांग्रेस की आलोचना पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार (11 जनवरी) को कहा कि पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से की गई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से कांग्रेस ‘निराश’ है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान नोटबंदी लागू करने की कांग्रेस में ‘कुव्वत’ नहीं थी और विपक्ष केवल ‘गलत आरोप’ लगा रहा है और इस मुद्दे पर संसद में चर्चा करने को तैयार नहीं है। वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘नोटबंदी का लोगों, गरीब लोगों, मध्य वर्ग, ईमानदार करदाताओं ने स्वागत किया। इसके लिए सभी लोग खुश हैं, धन अब बैंकों में पहुंच गया है। कितना धन काला है, कितना धन उजला है वह जांच के बाद पता चल जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री की बढ़ती लोकप्रियता पर कांग्रेस और अन्य दल निराश हैं क्योंकि हर जगह सर्वेक्षण से पता चलता है कि 70 से 80 फीसदी लोग प्रधानमंत्री के निर्णय की सराहना कर रहे हैं। वे इतना परेशान क्यों हैं और इस तरह के वाहियात आरोप क्यों लगा रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस नोटबंदी पर विरोध दर्ज कराने के लिए लोगों के पास जा रही है लेकिन लोगों ने उन्हें गुजरात के पंचायत चुनाव, गुजरात नगर निगम चुनाव, चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव, फरीदाबाद नगर निगम चुनाव और महाराष्ट्र में उनके खिलाफ मतदान किया है।

नायडू ने कहा, ‘मध्यप्रदेश उपचुनाव, असम उपचुनाव और देश में हुए विभिन्न उपचुनावों में हर जगह भाजपा जीती। भाजपा की जीत जारी है। गुजरात के पंचायत चुनावों में भी जीत हासिल हुई। इसी को ध्यान में रखकर वे घबराए हुए हैं… हम क्या कर सकते हैं। ये सभी लोग नोटबंदी का विरोध क्यों कर रहे हैं, उनमें अपने कार्यकाल के दौरान इसे लागू करने का माद्दा नहीं था और अब वे नाहक झूठे आरोप लगा रहे हैं और कोई उन्हें गंभीरता से नहीं ले रहा है।’ उन्होंने कहा कि दुनिया भर में नोटबंदी के निर्णय जैसा कोई निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘कुछ समय के लिए कठिनाई और मंदी’ हो सकती है लेकिन जल्द ही चीजें पटरी पर आ जाएंगी। नोटबंदी के मुद्दे पर प्रहार जारी रखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी पर फिर से हमला करते हुए कहा कि पहली बार भारत के प्रधानमंत्री का किसी निर्णय के लिए ‘मजाक उड़ाया’ जा रहा है।

वीडिया: जब राहुल गांधी ने की नरेंद्र मोदी की मिमिक्री; अमिताभ बच्चन स्टाइल में किया नोटबंदी का ऐलान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Jan 11, 2017 at 4:52 pm
    कांग्रेस ने जनता को कभी कष्ट में नहीं डाला. जनता विरोधी निर्णय तो भाजपा ही ले सकती है.
    Reply
  2. S
    sach
    Jan 12, 2017 at 3:31 am
    कोंग्रेस को छोडिये... जनता से सुनिए....लोकप्रियता और लोकघृणितता में फर्क होता है..... वेंकैयाजी.....!
    Reply
सबरंग