April 27, 2017

ताज़ा खबर

 

बीमा का पैसा हड़पने के लिए शख्स ने रची चार मासूम बेटियों के जल कर मरने की कहानी, अब पहुंचा हवालात

जब पुलिस ने आगे जांच कि तो पुलिस को पता चला कि रमेश ने अपनी बेटियां बताकर जो फोटो पुलिस को सौंपी थी वह फर्जी थीं।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

गुजरात के सूरत में एक सब्जी विक्रेता रमेश झाराखिया द्वारा दो सूअरों को मारने के बाद पुलिस से अपनी चार बेटियों के आग में जलकर मरने की बात कहकर इंश्योरेंस का पैसा ठगने का मामला सामने आया है। इस मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 14 मार्च को गैस लीक हो जाने के कारण माहुवा के मुदत गांव में उस जगह पर आग लग गई थी जहां पर रमेश अपनी सब्जियों को स्टोर करके रखता था। जिस समय आग लगी उस समय वह स्टोर में मौजूद नहीं था। वापस आने के बाद रमेश ने पुलिस और फायरबिग्रेड को फोन कर इसकी जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह अपनी चार बेटी दर्शना (10), मानसी (9), तेजस्वी (8) और राजस्वी (7) को सूरत छोड़कर गया था।

रमेश ने पुलिस को बताया कि उसकी बीवी के मरने के बाद उसकी चारों बेटियां अपने नाना-नानी के पास अमरेली में रहती थीं। उसने पुलिस से कहा कि अभी कुछ दिन पहले ही उसका छोटा भाई चारों बेटियों को सूरत लेकर आया था। रमेश ने अपनी बेटियों को एक तस्वीर भी पुलिस को दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें घटना स्थल से केवल पांच हड्डियां मिली थीं। जब पुलिस ने इस मामले में आगे जांच कि तो पुलिस को पता चला कि रमेश ने अपनी बेटियां बताकर जो फोटो उन्हें सौंपी थी वह फर्जी थी। पुलिस ने जब रमेश से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसके केवल दो बेटे हैं और उसकी कोई बेटी नहीं है। इसके साथ ही उसने यह भी कबूल किया कि उसकी बीवी जिंदा है जो कि उसके एक बेटे के साथ कमरेज में रहती है।

एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रमेश ने नया कारोबार खोलने के लिए अपने एक दोस्त से ब्याज पर एक करोड़ रुपए लिए थे जिसे वह समय पर दे नहीं पाया। इसके बाद रमेश ने झूठे कागजों के आधार पर अपनी चार बेटियां बताकर 65 लाख रुपए का इंश्योरेंस करवाया। रमेश ने बहुत ही चालाकी के साथ पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

देखिए वीडियो - सूरत: प्लास्टिक फैक्ट्री में भयानक आग लगी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 17, 2017 5:23 pm

  1. No Comments.

सबरंग