ताज़ा खबर
 

नोटबंदी का असर: गुजरात के इस जोड़े ने 500 रुपए में निपटाई शादी, मेहमानों को पिलाया सिर्फ चाय और पानी

केंद्र सरकार के नोटबंदी फैसले के बाद शादी की तैयारियां कर रहे इस परिवार को शादी के बजट में कटौती करनी पड़ी।
शादी में आए मेहमानों के लिए सिर्फ चाय और पानी ही बंदोबस्त रहा। (Photo: ANI)

नोटबंदी के फैसले के बाद पैसे मिलने में हो रही परेशानी के चलते गुजरात के सूरत जिले में एक जोड़े ने 500 रुपए कैश में शादी निपटा ली। जानकारी के मुताबिक, दक्ष और भरत परमार की शादी सरकार द्वारा 8 नवंबर को लिए गए नोटबंदी के फैसले से पहले ही तय हो गई थी। लेकिन सरकार ने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट का चलन बंद कर दिया, साथ ही एटीएम व बैंक से पैसे निकालने की सीमा भी बेहद कम कर दी। इसके बाद शादी की तैयारियां कर रहे इस परिवार को शादी के बजट में कटौती करनी पड़ी। आलम यह रहा कि शादी में आए मेहमानों के लिए सिर्फ चाय और पानी ही बंदोबस्त रहा।

पैसों के मामले में परिवार को आई दिक्कतों के बारे में बताते गुए दुल्हन ने बताया कि शादी की तारीख नोटबंदी के फैसले से पहले ही तय हो गई थी। दुल्हन दक्ष ने कहा, “हम समझ गए कि धूमधाम से शादी करना अब काफी मुश्किल है, ऐसे में हमने बेहद साधारण शादी करने का फैसला लिया।” दक्ष की बात को आगे बढ़ाते हुए दुल्हे भरत ने कहा कि चूंकि तारीख पहले से फिक्स थी, ऐसे में परिवार वालों ने ग्रैंड वेडिंग की जगह “चाय-पानी” वाली शादी करने का फैसला लिया। इस शादी में आए मेहमानों ने नवविवाहित जोड़े को शुभकामनाएं तो दी हीं, साथ ही इस फैसले के लिए दुल्हा-दुल्हन की तारीफ भी की।

500 करोड़ की शादी:

हाल ही में कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी रेड्डी की शादी काफी चर्चा का विषय रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। एक ब्रिटिश वेबसाइट के मुताबिक यह बात भी सामने आई थी कि ब्रह्माणी अपनी शादी में 90 करोड़ रुपए के जेवर और 17 करोड़ रुपए की साड़ी पहनेगी।

बाकी ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक कीजिए- 

वीडियो: नोट बदलने के लिए शादी के जोड़े में ही बैंक पहुंची दुल्‍हन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग