ताज़ा खबर
 

मुसलमानों से मिले हार्दिक पटेल, बीजेपी को बताया महाचोर, पिता का हवाला दे मारा नरेंद्र मोदी पर ताना

पटेल ने गोधरा में मुस्लिम समाज के लोगों से मिलकर कहा कि 'इस देश में बेहतर सरकार लाने के लिए मिलकर लड़ाई लड़नी है।'
Author October 25, 2017 08:11 am
हार्दिक गोधरा में मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिले। (Express Photo)

रितेश गोहिल

गुजरात में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीति के गलियारों में सरगर्मियां बढ़ गई हैं। पाटीटार आंदोलन समिति के दो बड़े नेताओं रेशमा पटेल और वरुण पटेल के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने रविवार (22 अक्‍टूबर) को वडोदारा के वघोड़‍िया तालुका के मधेली गांव में किसानों को संबोधित किया। उन्‍होंने गोधरा में मुस्लिम समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की। मधेली में उन्‍होंने कहा कि वे किसी राजनैतिक पार्टी में शामिल नहीं होंगे, बल्कि समुदाय के लिए काम करेंगे। उन्‍होंने कहा, ‘मैं अपने समुदाय के हक के लिए लड़ रहा हूं। हम अपनी तीन मुख्‍य मांगों- ‘आरक्षण’, ‘युवाओं को रोजगार’ और ‘गुजरात के किसानों को कर्ज माफी’ पर कायम रहेंगे। जो भी पार्टी इससे सहमत होगी, हम उसका समर्थन करेंगे।” दो नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर पटेल ने कहा, ‘लोग उन मुद्दों के साथ हैं जिनके लिए हम लड़ रहे हैं, न कि उससे जुड़े लोगों के। लोग आते-जाते रहेंगे मगर लड़ाई चलती रहेगी।” इससे पहले उन्‍होंने गांव में किसानों को संबोधित करते हुए राज्‍य में सत्‍ताधारी भाजपा पर जमकर प्रहार किए। पटेल ने कहा, ”बेव कांग्रेस अणे बीजेपी मसिया भाई जे छे, बीजेपी महाचोर चे तो कांग्रेस चोर छे।(कांग्रेस और बीजेपी दोनों मौसेरे भाई हैं, अगर बीजेपी महाचोर है तो कांग्रेस चोर है)”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए हार्दिक ने कहा, ”मैं अपने पिता को याद दिलाता रहता हूं कि मेरा खाता देखते रहें कि 15 लाख रुपये जमा हुए या नहीं…पैसा जमा हुआ है, मगर हमारे खातों में नहीं, जय शाह (भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के बेटे) के खाते में।” पटेल ने गोधरा में मुस्लिम समाज के लोगों से मिलकर कहा कि ‘इस देश में बेहतर सरकार लाने के लिए मिलकर लड़ाई लड़नी है।’ भाजपा पर वार करते हुए हार्दिक ने कहा, ”भाजपा की नीति बांटो और राज करो की है, वे मुस्लिम समुदाय को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, आने वाले दिनों में हमें अपने अधिकारों के लिए मिलकर लड़ना होगा।”

Hardik Patel पटेल ने कहा, ”कांग्रेस और बीजेपी दोनों मौसेरे भाई हैं, अगर बीजेपी महाचोर है तो कांग्रेस चोर है।”

पटेल को सम्‍मानित करने आए कबाड़ के व्‍यापारी अनवर कलंदर ने कहा, ”मैं यहां हार्दिक को सपोर्ट करने आया हूं कि क्‍योंकि वह जो अपने समुदाय के लिए कर रहे हैं, जरूरी है।” पटेल ने बिना नाम लिए गोधरा से कांग्रेस विधायक सीके रौलजी जो कि हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं, पर कहा, ”मैं यहां आपके मुद्दों और अधिकारों के लिए लड़ने आया हूं। वक्‍त आ गया है कि जिन्‍होंने हमें धोखा दिया, उन्‍हें सबक सिखाया जाए।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.