ताज़ा खबर
 

गुजरात के इस हीरा व्यापारी ने अपने 125 कर्मचारियों को बोनस में दी एक्टिवा स्कूटी

लक्ष्मीदास ने 2010 में अपना हीरा तराशने का व्यापार शुरु किया था। तब से ही लक्ष्मीदास के कार्मचारी जी-जान लगाकर उनके कारोबार को आगे बढ़ा रहे थे।
कर्मचारियों की मेहनत और लगन देखकर ही लक्ष्मीदास ने उन्हें इतना बेहतरीन तोहफा दिया। (Photo Source: ANI)

दीवाली का त्योहार आने में अभी समय है लेकिन गुजरात के एक हीरा व्यापारी ने पहले ही अपने कर्मचारियों को बोनस दे दिया है। बोनस भी ऐसा जिसे पाकर व्यापारी के कर्मचारी काफी खुश हैं। इस व्यापारी का नाम लक्ष्मीदास वैकरिया है। लक्ष्मीदास ने अपने 125 कर्मचारियों को बोनस के तौर पर होंडा कंपनी द्वारा निर्मित स्कूटर एक्टिवा 4जी तोहफे में दिया है। इसके साथ ही लक्ष्मीदास ने अपने कर्मचारियों का वेतन भी बढ़ाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लक्ष्मीदास ने 2010 में अपना हीरा तराशने का व्यापार शुरु किया था। तब से ही लक्ष्मीदास के कार्मचारी जी-जान लगाकर उनके कारोबार को आगे बढ़ा रहे थे। कर्मचारियों की मेहनत और लगन देखकर ही लक्ष्मीदास ने उन्हें इतना बेहतरीन तोहफा दिया।

गुजरात में लक्ष्मीदास ही अकेले ऐसे हीरा व्यापारी नहीं है जिन्होंने अपने कर्मचारियों को इतना महंगा तोहफा दिया है। इससे पहले 2014 में दिवाली पर अपने कर्मचारियों को बोनस के रूप में कार, फ्लैट और ज्वैलरी देकर सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने सुर्खियां बटौरी थी। इसके बाद उन्होंने साल 2016 में भी अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रूप में कार, फ्लैट और ज्वैलरी दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2016 में उन्होंने 400 फ्लैट और 1,260 कारें और 56 कर्मचारियों गिफ्ट की थीं। उनकी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस के लिए 51 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

वहीं इस साल सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को नए साल के बोनस के रूप में कुल 1,200 डटसन रेडी-गो (Datsun redi-GO) गिफ्ट की, जिनमें से डैटसन ने एक ही दिन में 650 यूनिट्स दीं। हालांकि इस बार सावजीभाई ने उन्हीं कर्मचारियों को गिफ्ट में रेडी गो दी थी, जिन्हें पिछले साल कोई इन्सेन्टिव नहीं मिला था। हालांकि इसके साथ कुछ कंडीशंस भी हैं। ढोलकिया ने सभी कारें डाउन पेमेंट पर ली है और इस पर 5 साल के लिए लोन लिया है। अगर अगले पांच साल में कर्मचारी कंपनी छोड़ता है तो कंपनी की ओर से उसकी कार की ईएमआई बंद हो जाएगी।

देखिए वीडियो - दंगों की आरोपी माया कोडनानी को अमित शाह समेत 14 लोगों को गवाह के तौर पर पेश करने की इजाजत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग