ताज़ा खबर
 

वीडियो: गुजरात में जादूगर का खेल देख बोले राहुल-जो पैसा आपने निकाला, इसी को मोदी जी ने गायब कर दिया

राहुल गांधी ने जादूगर से मुखातिब होकर कहा कि पीएम मोदी भी जादूगर ही हैं, उन्होंने 22 साल से गुजरात की जनता पर जादू कर रखा है।
सोमवार (13 नवंबर) गुजरात के पाटन में एक जादूगर के साथ तस्वीर खिंचवाते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो-पीटीआई)

गुजरात में प्रचार अभियान के दौरान चुनाव के नये नये रंग दिख रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार (13 नवंबर) को गुजरात के पाटन में एक जादूगर से मिले। राहुल गांधी ने इस दौरान जादूगर का खेल देखा और उनसे बातें की। राहुल ने उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं। राहुल गांधी ने यहां भी पीएम नरेन्द्र मोदी पर वार किया। जादूगर का खेल देख राहुल ने कहा कि जो पैसा आपने अभी जादू से निकाला है उसे भी पीएम नरेन्द्र मोदी ने गायब कर दिया है। राहुल गांधी ने जादूगर से मुखातिब होकर कहा कि पीएम मोदी भी जादूगर ही हैं, उन्होंने 22 साल से गुजरात की जनता पर जादू कर रखा है। राहुल गांधी ने जादूगर को समझाने की कोशिश की, ‘जैसा जादू आपने अभी किया वैसा ही जादू नरेन्द्र मोदी जी ने गुजरात के साथ 22 सालों से कर रखा है।’ राहुल ने आगे कहा, ‘ आपमें और मोदी जी में फर्क ये है कि आपने पैसा निकाला और मोदी जी ने गायब कर दिया, आइए फोटो खिंचवाते हैं।’

राहुल ने सोमवार को उत्तरी गुजरात में पाटीदारों के इलाकों में सभाओं को संबोधित किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने आए। इससे पहले मीडिया से उन्होंने कहा कि जैसे जादूगर ट्रिक करता है जो कि सही नहीं होता, सिर्फ नजर का धोखा होता है, उसी तरह प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में लोगों पर ट्रिक आजमाते हैं। उन्होंने सोमवार को अपनी यात्रा के चौथे चरण में उत्तर गुजरात में वीर मेघामया मंदिर का दौरा किया और वहां दर्शन किया। इसके बाद, उन्होंने पाटन में दलित नेताओं से मुलाकात की। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र पर जीएसटी, नोटबंदी, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर हमले जारी रखे।

ग्रामीणों ने पाटन जिले के कुनघर गांव में उनका जोरदार स्वागत किया। वह स्थानीय बच्चों के साथ घुलते-मिलते और मिठाई देते हुए नजर आए। उन्होंने अपने सुरक्षा घेरे को तोड़कर लोगों से मुलाकात की। वह गुजरात सरकार में कैबिनेट मंत्री दिलीप ठाकोर के गांव हार्जी भी गए जहां लोगों ने उनका शानदार स्वागत किया। गैरअधिसूचित जनजाति समुदाय के लोगों से मुलाकात के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “कांग्रेस गुजरात के लोगों से मुलाकात करने के बाद चुनावी घोषणापत्र बनाएगी। कांग्रेस दूसरों की ‘मन की बात’ सुनती है न कि दूसरों की तरह जो सिर्फ अपनी ‘मन की बात’ करते हैं।” राहुल गांधी ने पाटन के वाराना में एक सभा में कहा, “गुजरात में केवल पांच से दस उद्योगपति हैं जो विरोध नहीं कर रहे हैं, जबकि बाकी सभी आंदोलन कर रहे हैं।” इस सभा से पहले राहुल वाराना में खोडियार देवी के मंदिर गए और वहां चुनरी और प्रसाद चढ़ाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.