ताज़ा खबर
 

मिशन गुजरात: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- नोटबंदी, जीएसटी से छोटे कारोबारी बर्बाद, विकास दर भी गिरी

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की नोटबंदी विफल रही है। इससे जीडीपी में गिरावट आई है। उन्होंने 28 फीसदी जीएसटी करने की भी आलोचना की की और कहा कि इससे छोटे कारोबारी बर्बाद हो गए हैं।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (FILE PHOTO: PTI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज (सोमवार, 04 सितंबर को) गुजरात मिशन पर अहमदाबाद पहुंचे। वहां साबरमती रिवरफ्रंट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की आर्थिक नीतियों से ना देश का विकास दर गिरा है बल्कि नोटबंदी और जीएसटी ने देशभर के छोटे व्यापारियों रीढ तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की नोटबंदी विफल रही है। इससे जीडीपी में गिरावट आई है। उन्होंने 28 फीसदी जीएसटी करने की भी आलोचना की और कहा कि इससे छोटे कारोबारी बर्बाद हो गए हैं।

बता दें कि इस साल के अंत तक गुजरात में विधान सभा चुनाव होने हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने सभी 182 विधान सभा क्षेत्रों से कार्यकर्ताओं को अहमदाबाद बुलाया था। ताकि वो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ विचार साझा कर सकें। पार्टी ने इसके लिए साबरमती रिवर प्रंट पर टी शेप में रैम्प का निर्माण कराया था ताकि वहां करीब 10 हजार कार्यकर्ता एकसाथ जमा हो सकें और अपने नेता से संवाद कर सकें। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने एचटी मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन के पीछे मकसद यह था कि पार्टी कार्यकर्ता सीधे राहुल गांधी से संवाद कायम करें।

गौरतलब है कि गुजरात में कांग्रेस को हाल के दिनों में काफी नुकसान उठाना पड़ा है। शंकर सिंह वाघेला समेत कई विधायक पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम चुके हैं। हालांकि, गुजरात राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत से पार्टी की साख बरकरार रह गई। पटेल को हराने के लिए भाजपा ने एड़ी-चोटी एक कर दिया था मगर चुनाव आयोग पहुंची इस चुनाव की लड़ाई में आखिरकार अहमद पटेल को जीत मिली।

अभी हाल ही में एबीपी न्यूज द्वारा कराए गए एक सर्वे के मुताबिक अगर आज गुजरात में विधावसभा चुनाव होते हैं तो भाजपा की झोली में 144 से152 सीटें जा सकती हैं। फिलहाल भाजपा के खाते में 115 सीटें हैं। सर्वे में कहा गया है कि कांग्रेस की हालत पहले से और खराब होगी और उसे महज 26 से 32 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है। यानी आधी सीटें गंवानी पड़ सकती हैं। अन्य के खाते में मात्र 3 से सात सीट ही जा सकती है। 182 सदस्यों वाले गुजरात विधानसभा का चौदहवां चुनाव नवंबर-दिसंबर में प्रस्तावित है। फिलहाल 115 सदस्यों के साथ भारतीय जनता पार्टी गुजरात विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है। दूसरे नंबर पर कांग्रेस है लेकिन पिछले दिनों उसके कई विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. KAPILDEVSURISAGUN32@YAHOO.IN
    Sep 4, 2017 at 3:17 pm
    रहल विन्ची हिज रियल नाम एंड मदर SONIA , मैडम MINNOअंटोनिओ . व्हाई THEY हाईड थेइर TRUE आइडेंटिटी , TO फूल इंडियंस AS थे अरे फ्रॉम इटली ूंकंऊ तेरे अरे अटैकिंग मोदी . IT इस LIKEस्पिटिंग ों थे SUN व्हिच इन टर्न फाल्स ON थेइर माउथ . कहा राजा भोग और कहे गंगू तेली ?
    (0)(0)
    Reply