ताज़ा खबर
 

गांधी जी की हत्या का फायदा कांग्रेस को हुआ, गोडसे को किसने भड़काया: उमा भारती

महात्मा गांधी की हत्या की फाइल दोबारा खोलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अभिनव भारत ट्रस्ट के शोधकर्ता और ट्रस्टी पंकज फडनिस ने याचिका दायर की है।
केंद्रीय मंत्री उमा भारती। (File Photo)

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। उमा भारती ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या भले ही नाथूराम गोडसे ने की हो, लेकिन गोडसे को उकसाने का काम किसने किया था। यह सवाल भी बहुत अहम है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गांधी की हत्या का फायदा सीधे तौर पर कांग्रेस को ही हुआ था। उन्होंने कहा कि असल में गांधी की हत्या की वजह पर दोबारा से विचार करना चाहिए। नरेंद्र मोदी सरकार में ड्रिंकिंग वॉटर और सेनिटेशन मिनिस्टर उमा भारती इन दिनों गुजरात में बीजेपी के लिए कैंपेन कर रही हैं। गुरुवार को कैंपेन के दौरान ही उमा भारती ने महात्मा गांधी की हत्या को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाया।

 

आपको बता दें कि महात्मा गांधी की हत्या की फाइल दोबारा खोलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अभिनव भारत ट्रस्ट के शोधकर्ता और ट्रस्टी पंकज फडनिस ने याचिका दायर की है। फिलहाल इस मामले में सुनवाई जारी है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 30 अक्टूबर को फिर सुनवाई करेगा। इस याचिका में गांधीजी की हत्या में तीन गोलियों के सिद्धांत पर सवाल उठाए गए हैं। याचिका में कहा गया है कि इस संबंध में अमेरिका के पास काफी गोपनीय जानकारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग