ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी के ”पिता तुल्‍य” दिवंगत स्‍वामी के नाम पर रखा गया वड़ोदरा के सबसे लंबे फ्लाईओवर का नाम

स्वामी के अंतिम दर्शन में पहुंचे थे पीएम मोदी, कहा था- आप सबने भले ही गुरू खोया हो, पर मैंने पिता खोया है।
Author अहमदाबाद | August 17, 2016 20:53 pm
स्वामी महाराज पर बोलते हुए भावुक हुए पीएम मोदी (ANI PHOTO)

वडोदरा के सबसे लंबे फ्लाईओवर का नाम स्वामीनारायण पंथ के प्रमुख स्वामी के नाम पर रखा गया है। शहर के फतेहगुंज इलाके में स्थित फ्लाईओवर का नाम स्वामी के नाम पर रखे जाने का फैसला बुधवार को किया गया है। यह फैसला वडोदरा नगर निगम की ओर से रखा गया है। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही (15 अगस्‍त) जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रमुख स्‍वामी के अंतिम दर्शन के लिए गुजरात गए थे तो वहां उन्‍होंने भावुक संबोधन किया था। उन्‍होंने कहा था- आप सबने भले ही गुरू खोया हो, पर मैंने पिता खोया है।

फ्लाईओवर के नामकरण समारोह में केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु और गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल उपस्थित रहे। नितिन पटेल ने ब्रिज का नाम स्वामी के नाम पर रखे जाने के लिए शहर के मेयर भरत डांगर और सिविक कमिश्नर विनोद राव के फैसले की सराहना की है। अधिकारियों ने बताया कि ब्रिज की लंबाई एक किलोमीटर है, पिछले साल दिसंबर में इसका उद्घाटन किया गया था, क्षेत्र में ट्रैफिक कम करने में मदद मिली। उन्होंने बताया कि फ्लाईओवर को बनवाने में 62.98 करोड़ की लागत आई थी। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके सौंदरीकरण का काम पूरा हो चुका है।

गौरतलब है कि स्वामी का बीते शनिवार (13 अगस्त) को गुजरात के सारंगपुर में निधन हो गया था। प्रमुख स्वामी महाराज का पार्थिव शरीर 17 अगस्त तक मंदिर में रखा गया ताकि उनके अनुयायी और नागरिक उनके अंतिम दर्शन कर सकें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके पार्थिव शरीर पर फूल चढ़ाए थे। पीएम मोदी के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी भी उनके अंतिम दर्शन में पहुंचे थे। 17 अगस्त स्वामी पंचतत्व में विलीन हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग