ताज़ा खबर
 

गुजरात की गली में कैसे खुले घूम रहे हैं शेर, देखिए Video

गुजरात के जूनागढ़ जिले से एक वीडियो सामने आया है। इसमें दो शेर वहां किसी गली या सड़क पर खुले घूमते दिखाई दे रहे हैं।
इससे पहले 12 जुलाई को 8 शेर एक साथ घूमते देखे गए थे।

गुजरात के जूनागढ़ जिले से एक वीडियो सामने आया है। इसमें दो शेर वहां किसी गली या सड़क पर खुले घूमते दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो उस जगह के किस इलाके का है यह फिलहाल साफ नहीं है। इस वीडियो को किसी शख्स ने गाड़ी में बैठकर फोन की मदद से बनाया है। वीडियो में दोनों शेरों को साफ देखा जा सकता है। एक शेर वीडियो के शुरू होते ही कुछ आगे जाकर कैमरे की नजर से गायब हो जाता है लेकिन दूसरा शेर काफी देर तक वहां घूमता दिखाई देता है। वह रोड पर मौजूद घर के दरवाजों तक भी जाता देखा जा सकता है। शेर को शायद गाड़ी की लाइट से कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। वह बड़े आराम से वहां घूमता रहता है। वह एक बार भी गाड़ी की तरफ नहीं देखता।

गौरतलब है कि जूनागढ़ के पास ही गिर फोरेस्ट नेशनल पार्क एंड वाइल्ड लाइफ सेंचुरी है। वहां के एशियाई शेर दुनिया भर में मशहूर हैं। ऐसे में वहां के लिए यह घटना कोई नई नहीं है। इससे पहले भी वहां पर शेरों को घूमते देखा जा चुका है। इससे पहले जुलाई में शेरों का एक पूरा परिवार सड़क पर दिखाई दिया था। वह घटना भी जूनागढ़ की ही थी। वह वीडियो बी रात के वक्त में ही बनाया गया था। वह घटना मंगलवार (12 जुलाई) को हुई थी। तब पूरे 8 शेर देखे गए थे। वीडियो में दिख रहा था कि शेर के साथ उसके दो बच्चे भी थे। वीडियो के सामने आने से लोगों में ज्यादा डर इसलिए भी है क्योंकि गुजरात के अमरेली जिले में एक शख्स पर तीन शेरों ने हमला कर दिया था। हालांकि, शख्स की जान बच गई पर उसके काफी चोट आई थी। अमरेली जिली गिर के पास पड़ता है जहां पर शेरों की तादाद ठीक-ठाक है। जिस शख्स पर हमला हुआ वह अपनी बकरियों को चराने के लिए वहां गया था। हमले के बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया था।

Read Also: गुजरात: तीन शेरों को हुई उम्रकैद, पूरी जिंदगी चिड़ियाघर में काटनी होगी

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग