ताज़ा खबर
 

गुजरात: इंजीनियर ने लगाया ‘भारत माता की जय’ का नारा तो कंपनी ने थमाया नोटिस

कंपनी ने इस भारतीय जूनियर इंजीनियर पर अनुशासनात्मक नियमों का उल्लंघन करने के आरोप लगाए।
सांकेतिक तस्वीर।

एक दक्षिण कोरियाई कंपनी ने उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब मैनेजमेंट ने कथित तौर पर ‘भारत माता की जय’ बोलने वाले एक भारतीय कर्मचारी को नोटिस थमा दिया। यह कोरियाई कंपनी गुजरात मिनरल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (GMDC) से जुड़ी हुई है। KEPCO प्लांट सर्विस एंड इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड नाम की यह कंपनी GMDC के कच्छ जिले में स्थित प्लांट की ओपरेटिंग और मेंटेनेंस का काम देखती है।

कंपनी ने हाल ही में एक जूनियर इंजीनियर को अनुशासनात्मक नियमों का उल्लंघन करने और भारत माता की जय बोलने के आरोप में नोटिस भेजा दिया। जिसके बाद यह मामला GMDC मैनेजमेंट के समक्ष रखा गया। GMDC मैनेजमेंट ने संबंधित कंपनियों को तुरंत एक सर्कुलर जारी कर कहा कि यह देश के गौरव से जुड़ा मामला है, जिसे देश का कोई भी नागरिक कभी भी और कहीं भी बोल सकता है।

GMDC के एक अधिकारी ने बताया, “दो महीने पहले कोरियाई कंपनी में एक मीटिंग हुई थी। इस दौरान कुछ कर्मचारी नारेबाजी कर रहे थे, तभी दिलीप श्रीमाली नाम के शख्स ने भारत माता की जय बोल दिया। हिंदी का ज्ञान ना होने के कारण कोरियाई मैनेजमेंट इसे समझ नहीं पाए और नोटिस थमा दिया।”

GMDC प्लांट के जनरल मैनेजर ए.के. गर्ग ने बताया, “जैसी ही यह मामला हमारे समक्ष आया हमने तुरंत एक सर्कुलर जारी कर दिया। इसमें हमने बताया कि कोई भी व्यक्ति इस नारे का इस्तेमाल कर सकता है। आज खुद कंपनी के मैनेजमेंट ने कहा कि वह देश के प्रति लोगों की भावनाओं की कद्र करते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.