ताज़ा खबर
 

गुजरात राज्यसभा चुनाव 2017: नीतीश के फरमान पर बोले गुजरात जदयू महासचिव- वोट किसे दें, ये बताने वाले त्यागी होते कौन हैं?

Gujarat Rajya Sabha Election/Chunav 2017: नीतीश कुमार ने गुजरात के जेडीयू विधायक छोटू भाई वासवा को बीजेपी को वोट देने के लिए कहा था और उन्होंने बीजेपी को ही वोट दिया है।

गुजरात में तीन सीटों के ल‍िए हो रहे राज्‍यसभा चुनाव में व‍िधानसभा चुनाव से भी ज्‍यादा सस्‍पेंस हो गया है। एक-एक वोट के ल‍िए लड़ाई चल रही है। सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के लिए इस चुनाव में एक-एक वोट कीमती है। जेडीयू विधायक के वोट को लेकर पार्टी के दो नेता एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए। जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार ने गुजरात के जेडीयू विधायक छोटू भाई वासवा को बीजेपी को वोट देने के लिए कहा था और उन्होंने बीजेपी को ही वोट दिया है। हालांकि गुजरात जेडीयू के महासचिव अंबा लाल जाधव ने अहमद पटेल को समर्थन देने की बात कही। जेडीयू नेता ने कहा, “केसी त्यागी कौन होते हैं कुछ भी कहने वाले? छोटू भाई ने अपना वोट दे दिया, उन्होंने बताया है। हमारा समर्थन कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल को है।”

राज्यसभा चुनाव के नतीजों को लेकर चर्चा गर्म है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की है कि कि उसके दो विधायकों ने अपना वोट भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह को दिखाया। इस मामले की जांच अब चुनाव आयोग करेगा। इस मामले में बीजेपी का एक डेलिगेशन चुनाव आयोग पहुंचा है। प्रतिनिधि मंडल में निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल और रविशंकर प्रसाद शामिल है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस आधारहीन आरोप लगा रही है। उन लोगों ने इस संबंध में सुबह विरोध प्रदर्शन क्यों नहीं किया। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस की अपील रद्द करने की चुनाव आयोग से अपील की है। उन्होंने कहा एक बार वोट पड़े गए तो अब कुछ नहीं हो सकता। प्रक्रिया सही है। सुबह कांग्रेस जीत का दावा कर रही थी और अब उसके चेहरे पर हार साफ देखी जा सकती है। इसीलिए कांग्रेस इस तरह के प्रयास कर रही है।

वहीं, राज्यसभा चुनाव लड़ रहे अहमद पटेल ने एक बार फिर अपनी जीत का दावा किया है। पटेल ने कहा कि शिकायत की गई थी, लेकिन रिटर्निंग अधिकारी ने कुछ नहीं किया। मैं बहुत आश्वस्त हूँ कि गिनती कीजिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Shrikant Sharma
    Aug 9, 2017 at 12:17 am
    एक इसी तरह की सिचुएशन में मैंने jabalpur हाई कोर्ट से राज्यसभा के चुनावों में स्टे ोेर्डर ले लिया था बात पिछली सदी की जर्रूर है.इस सदी के चाणक्य नरेंद्र मोदी की प्रधान मंत्री वाला समय भारतीय इतिहास में हिन्दू स्वर्णिम काल के रूप में महिमा मंडित हो रहा है,और पृथिवीराज चौहान ने जो बाजी हार कर भारत के हिन्दू समाज को १००० साल की मिललेनियम ग़ुलामी दी थी उसको पलट कर मोदी-अमित शाह की जोड़ी नए सम्मान और आत्मविश्वाश से भरपूर जीवन शैल्ली भारतीय जनता पार्टी के राज्य में दे रहे हैं राज्य सभा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर भाजपा अब बहु मत की तरफ बढ़ रही है.बे ब्रावो मोदी जय gujrat
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग