May 28, 2017

ताज़ा खबर

 

लंदन से पकड़ा गया 2002 गुजरात दंगों का फरार आरोपी

यह मामला उन नौ मामलों में से एक है जिनकी जांच उच्चतम न्यायालय की ओर से नियुक्त एसआईटी ने की है।

Author अहमदाबाद | October 11, 2016 20:51 pm
2002 गुजरात दंगे की फाइल फोटो (Express archive)

गुजरात में आणंद जिले के ओडे गांव में 2002 के दंगों के एक मामले के एक आरोपी को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उसे विशेष जांच दल (एसआईटी) एक हफ्ते के अंदर वापस लेकर आएगी। वह जमानत पर बाहर आने के बाद ब्रिटेन भाग गया था। गांधीनगर स्थानीय अपराध शाखा के इंस्पेक्टर और एसआईटी सदस्य एके परमार ने कहा कि ओडे दंगा मामले के आरोपी समीर पटेल को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह जमानत पर बाहर आने के बाद फरार हो गया था। परमार ने बताया कि लंदन में उसके होने का पता चलने के बाद उसके खिलाफ एक रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। मुझ सहित एसआईटी के तीन अधिकारी उसकी हिरासत लेने के लिए कल लंदन रवाना होेंगे। वापस लाने की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हम उसे 16-17 अक्तूबर तक वापस ले आएंगे। इस मामले में दो अन्य आरोपी नातू पटेल और राकेश पटेल भी फरार हैं।

पंपोर एनकाउंटर: अभी भी जारी है फायरिंग, देखें वीडियो: 

ओडे गांव के पीरवाली भागोल इलाके में 1500 लोगों से ज्यादा की भीड़ ने एक मार्च 2002 को एक घर में 23 लोगों को जिंदा जला दिया था जिसमें नौ महिलाएं, नौ बच्चे और पांच पुरूष थे। मृतक मुस्लिम समुदाय से थे। अगले दिन गांव के ही अन्य इलाके में चार और व्यक्तियों की हत्या कर दी गई थी। यह मामला उन नौ मामलों में से एक है जिनकी जांच उच्चतम न्यायालय की ओर से नियुक्त एसआईटी ने की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 8:50 pm

  1. i
    indian(ncr)
    Oct 12, 2016 at 10:58 am
    साहेब पहले गोधरा ट्रैन बर्निंग करने वाले कोसजा दो जिसने ६० लोगों को जिन्दा जला दिया और उसके बाद जो गुजरात में दंगा हुआ
    Reply
    1. N
      Neel Vachhani
      Oct 11, 2016 at 4:31 pm
      Gud news channel...
      Reply

      सबरंग