March 24, 2017

ताज़ा खबर

 

गुजरात के मंदिर ने बनाया जादुई पेन, कहा- इससे लिखने पर परीक्षा में फेल हुए तो लौटाएंगे पूरा पैसा

इस पेन को खरीदने के लिए आपको मोबाइल नंबर, एग्जाम की रसीद, हॉल टिकट की फोटोकॉपी और स्कूल व कॉलेज की आईडी देनी होगी।

इस पेन की कीमत 1,900 रुपये है और यह भी दावा किया गया है कि अगर बच्चा एग्जाम में फेल हो जाता है तो पेन की पूरी राशि वापस कर दी जाएगी।

अगर हम आपको बताएं कि एक पेन आपको एग्जाम पास करा सकता है तो शायद आप यकीन नहीं कर पाएंगे, लेकिन एेसा दावा किया जा रहा है वह भी बकायदा पैम्पफ्लेट बांट कर। दरअसल, गुजरात के एक मंदिरा ने परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए एक ऐसा पेन सेट तैयार किया गया है, जो एग्जाम पास कराने की गारंटी देता है। नीचे तस्वीर में गुजराती में जो पैम्फलेट की तस्वीर है, उसमें लिखा है कि अगर लोग यह पेन सेट खरीदते हैं तो उस पेन का प्रयोग करने वाला छात्र निश्चित तौर पर पास हो जाएगा। इस पेन की कीमत 1,900 रुपये है और यह भी दावा किया गया है कि अगर बच्चा एग्जाम में फेल हो जाता है तो पेन की पूरी राशि वापस कर दी जाएगी।

यह पेन गुजरात का एक मंदिर बनाता है। इस मंदिर का नाम है कष्टभंजन मंदिर और ये पंचमहल जिले में स्थित है। पैम्फलेट में एक हनुमान सेवक दुष्यंत बापूजी दावा करते हैं कि इस पेन में अलौकिक क्षमताएं हैं और हनुमान सरस्वती यज्ञ करने के बाद इसे तैयार किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि इस पेन को खरीदने के लिए आपको मोबाइल नंबर, एग्जाम की रसीद, हॉल टिकट की फोटोकॉपी और स्कूल व कॉलेज की आईडी देनी होगी।

गुजराती में लिखे इस पैम्फलेट में दावा किया गया है कि इस पेन को इस्तेमाल करने वाला छात्र फेल नही होगा।

अखिलेश यादव ने अमिताभ बच्चन से कहा- "गुजरात के गधों का प्रचार करना बंद करें", देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 14, 2017 3:04 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग