ताज़ा खबर
 

गुजरात राज्यसभा चुनाव 2017: जान‍िए, क्‍यों अहमद पटेल के लिए एक वोट भी है अनमोल

गुजरात राज्यसभा चुनाव 2017: कांग्रेस के कई व‍िधायक बागी हो गए हैं। दो व‍िधायकों ने बीजेपी उम्‍मीदवार को वोट देकर बैलट पेपर अम‍ित शाह को द‍िखाया भी।
गुजरात राज्यसभा चुनाव 2017: अहमद पटेल की जीत-हार पर सस्पेंस बना हुआ है।

गुजरात में तीन सीटों के ल‍िए हो रहे राज्‍यसभा चुनाव में व‍िधानसभा चुनाव से भी ज्‍यादा सस्‍पेंस हो गया है। एक-एक वोट के ल‍िए लड़ाई चल रही है। कांग्रेस के अहमद पटेल के ख‍िलाफ कुछ व‍िधायकों ने क्रॉसवोटिंग की हैैै। कांग्रेस के कई व‍िधायक बागी हो गए हैं। बताया जा रहा है क‍ि दो व‍िधायकों ने बीजेपी उम्‍मीदवार को वोट देकर बैलट पेपर भाजपा अध्‍यक्ष अम‍ित शाह को द‍िखाया भी। शाह खुुुद भी उम्‍मीदवार हैं। कांग्रेस ने अपने व‍िधायकों की इस हरकत की चुनाव आयोग से श‍िकायत कर वोटों की ग‍िनती रुकवा दी।

तीन सीटों के ल‍िए हो रहे चुनाव में चार उम्‍मीदवार हैं। एक कांग्रेस के अहमद पटेेेल और तीन भाजपा के। भाजपा उम्‍मीदवारों में अम‍ित शाह और स्‍मृत‍ि इरानी हैं। तीसरा उम्‍मीदवार नामांकन दाख‍िल करने से एक द‍िन पहले ही कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में आया हुआ है। दोनों पक्ष के ल‍िए लड़ाई नाक की है और एक उम्‍मीदवार की हार भी तय है। इसल‍िए दोनों पक्ष क‍िसी तरह अपनी नाक बचाने में लगे हुुुए हैं।

अहमद पटेल को जीतने के ल‍िए 45 वोट चाह‍िए। कांग्रेस के दो व‍िधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। ऐसे में उन्‍हें एनसीपी के दो व‍िधायकों से उम्‍मीद है। अगर क्रॉस वोटिंग करने वाले व‍िधायकों के वोट रद्द हो जाते हैं तो पटेल की उम्‍मीदें भी बढ़ेंगी, क्‍योंक‍ि ऐसी स्‍थ‍ित‍ि में कम मतों से जीत-हार का फैसला होगा। यह भी तय नहीं है क‍ि एनसीपी के दोनों व‍िधायकों ने कांग्रेस को ही वोट द‍िया है। जेडीयू ने पहले ही कांग्रेस के खि‍लाफ वोट देेेेने की बात कह दी है। पार्टी ने ब‍िहार में भाजपा से फ‍िर गठबंधन क‍िया है और इसके मद्देेनजर भाजपा को वोट द‍िया है। यही वजह है क‍ि कांग्रेस के ल‍िए एक वोट भी कीमती हो गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग