ताज़ा खबर
 

गुजरात राज्यसभा चुनाव 2017: नतीजे आने से पहले कांग्रेस ने शुरू की एक लड़ाई

Gujarat Rajya Sabha Chunav/Election Result 2017: कांग्रेस के दो विधायकों ने बीजेपी के उम्मीदवार बलवंत राजपूत को वोट दिया था।
कांग्रेस पार्टी का चुनाव चिन्ह।

गुजरात राज्यसभा चुनाव 2017 के नतीजे आने से पहले कांग्रेस ने एक नई लड़ाई शुरू कर दी है। जिसके लिए वह चुनाव आयोग पहुंची है। दरअसल, कांग्रेस के दो विधायकों ने बीजेपी के उम्मीदर बलवंत राजपूत को वोट दिया था। कांग्रेस के शक्तिकांत गोहिल ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के जिन दो विधायकों ने बीजेपी के उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत को वोट दिया उन्होंने अपना वोट अमित शाह को दिखाया था। गोहिल ने कहा कि अगर कोई भी अपना वोट किसी को दिखाता है तो वह रिजेक्ट हो जाता है और यहां भी ऐसा ही होना चाहिए। इसके लिए कांग्रेस चुनाव आयोग गई थी। लेकिन वहां उसकी मांग मानी नहीं गई। अब दोनों के वोट गिने जाएंगे। कुल मिलाकर 176 विधायकों ने वोट दिया है।

नियम के मुताबिक, वोट किसको दिया गया यह सिर्फ पोलिंग ऑफिसर को दिखाया जा सकता है। लेकिन भोलाभाई और राघवजी भाई ने बीजेपी को वोट देकर सार्वजनिक रूप से सबको दिखाया। यह दावा शक्ति सिंह गोहिल ने कही है। इस मामले को लेकर रणदीप सुरजेवाला चुनाव आयोग पहुंचे हैं। गुजरात चुनाव आयोग अब वीडियो देखेगा। उसमें देखा जाएगा कि क्या वाकई अमित शाह को वोट दिखाया गया था अगर सच में ऐसा हुआ होगा तो यह रूल 39 (वोट की गोपनीयता) नियम का उल्लंघन होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग