ताज़ा खबर
 

इसलिए गुजरात सरकार 16 अक्टूबर को मोबाइल इंटरनेट पर लगाना चाहती थी बैन

डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मोबाइल इंटरनेट पर बैन लगाने के निर्देश दिए गए थे।
Author अहमदाबाद | October 14, 2016 17:46 pm
मोबाइल इंटरनेट पर बैन लगाने के फैसले से सरकार बाद में पीछे हट गई

गुजरात सरकार ने 16 अक्टूबर को राज्य में इंटरनेट पर बैन लगाने का फैसला किया है। रविवार को लगने वाला यह बैन चार घंटे के लिए लागू किया जाएगा। दरअसल 16 अक्टूबर को क्लर्क लेवल की परीक्षा है। इस परीक्षा को बिना किसी व्यवधान के संपन्न करने के लिए सरकार ने परीक्षा के दौरान इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया था। हालांकि सरकार बाद में अपने इस फैसले से पीछे हट गई। शुक्रवार को गुजरात सबऑर्डिनेट सर्विस सलेक्शन बोर्ड (GSSSB)के चेयरमैन आसित वोरा ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर से इस संबंध में बात चीत की गई थी और उनसे 16 अक्टूबर को परीक्षा के दौरान मोबाइल इंटरनेट पर बैन लगाने की मांग की गई थी। इसके बाद गृह राज्य मंत्री प्रदीप्सिन जडेजा ने कहा कि गृह राज्य मंत्रालय ने 16 अक्टूबर को परीक्षा के दौरान मोबाइल इंटरनेट पर बैन न लगाने का फैसला किया है।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में मोबाइल इंटरनेट सर्विस पहले की तरह जारी रहेगी। इससे पहले वोरा ने कहा था कि डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर को  सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मोबाइल इंटरनेट पर बैन लगाने के निर्देश दिए गए थे। यह परीक्षा क्लास IV नॉन सेकरटेरियल क्लर्क और ऑफिस असिस्टेंट के पद के लिए होनी है। अहमदाबाद कलेक्टर एबी गौर ने कहा कि जिला प्रशासन को मोबाइल इंटरनेट पर बैन लगाने के आदेश दिए गए थे। इस परीक्षा में 7.67 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। यह परीक्षा कई अलग अलग केंद्रों पर होगी। इस परीक्षा कुल 3, 000 वैकेंसी हैं। आपको बता दें कि इन दिनों परीक्षा के दौरान अक्सर पेपर लीक होने की घटनाएं सामने आती हैं। इससे स्थिति न आए इसलिए गुजरात सबऑर्डिनेट सर्विस सलेक्शन बोर्ड (GSSSB) ने सरकार से मोबाइल इंटरनेट पर बैन लगाने की मांग की थी जिसे सरकार ने बाद में नामंजूर कर दिया।

Read Also: IND vs SA: वन मैच को लेकर हार्दिक की धमकी, स्टेडियम की किलेबंदी, बैन हुआ इंटरने

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 5:46 pm

  1. No Comments.
सबरंग