ताज़ा खबर
 

शांति से निपटा अंतिम चरण का चुनाव

जनपद में प्रधानी चुनाव के चौथे व अंतिम चरण का मतदान बुधवार को प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था के चलते शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया।
Author फतहपुर | December 12, 2015 00:45 am

जनपद में प्रधानी चुनाव के चौथे व अंतिम चरण का मतदान बुधवार को प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था के चलते शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। खागा तहसील के ब्लाक विजईपुर, ऐराया व धाता क्षेत्र के ग्राम प्रधान व सदस्य पद के लिए मतदाताओं ने 70.1 फीसद मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान में ठंड के चलते भीड़ न के बराबर देखने को मिली। लेकिन जैसे जैसे धुंध छटती रही और सूरज की किरणें नजर आने लगी वैसे वैसे मतदान केंद्रों में लोगों का आना जाना शुरू हो गया।

जनपद में सुबह कोहरा अपनी चरम सीमा पर था जिसके चलते मतदान केंद्र में सुबह के समय सन्नाटा पसरा रहा। दोपहर में निकली धूप के बाद मतदान केंद्रो में मतदाताओं की लाइनें नजर आई। मतदान केंद्रों में महिलाओं के साथ साथ पुरुष व बडेÞ बुजुर्गों की भीड़ लगी रही। सभी मतदाता लाइन में लग कर अपनी अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए। जिलाधिकारी राजीव रौतेला, पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा के साथ पर्यवेक्षक ने कई मतदान केंद्रों का जायजा लिया। सभी ब्लाकों के 718 मतदेय स्थलों में पीठासीन अधिकारी व तीन मतदान अधिकारी सुबह से ही बूथों में बैठ गए।

मतदान केंद्रों में सुबह सन्नाटा जैसा रहा लकिन धीरे-धीरे मतदाताओं में उत्साह दिखा। ग्राम प्रधान पद के लिए 1827 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य पद के करीब 3261 उम्मीदवारों की किस्मत भी मतपेटी में बंद हो गई। मतदान केंद्रों में भारी पुलिस बल तैनात रहा। अतिसंवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों में दरोगा के साथ सिपाही मुस्तैद रहे। तीन ब्लाकों के करीब पौने चार लाख मतदाताओं में 70़1 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। ग्राम प्रधान पद के लिए हुए मतदान में मतदाताओं में जोश देखा गया। बुजुर्ग महिला यहां तक कि विकलांगों ने भी मताधिकार का प्रयोग किया। अपनी व्हील चेयर व साइकिल में बैठकर विकलांग मतदान केंद्र पहुंचे और अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट दिया। कई बूथों में देर शाम तक मतदाताओं की लाइन लगी रही। सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ जो शाम 5 बजे तक जारी रहा। जोनल मजिस्टेÑट व सेक्टर मजिस्टेÑट बराबर मोबाइल रहे। वहीं मतदान के बाद मतदानकर्मियों ने मतपेटियों को सील किया। उसके बाद देर रात तक मतपेटियों के स्ट्रांग रूम में जमा करने का सिलसिला जारी रहा।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग