ताज़ा खबर
 

योगी आदित्य नाथ के दौरे के बीच किसान ने आग लगाकर की जान देने की कोशिश, गोरखनाथ मंदिर के बाहर घटी घटना

गोरखपुर में एक किसान ने आत्महत्या की कोशिश की। किसान ने अपने आपको आग लगाकर मारने की कोशिश की।

गोरखपुर में एक किसान ने आत्महत्या की कोशिश की। किसान ने अपने आपको आग लगाकर मारने की कोशिश की। रविवार (26 मार्च) को किसान ने गोरखनाथ मंदिर के सामने यह सब किया। मिली जानकारी के मुताबिक, उसने ऋण माफी की मांग को लेकर यह सब किया। हालांकि, वक्त रहते वहां मौजूद लोगों ने उसको बचा लिया।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने यूपी के लिए जो अपना मैनफिस्टो जारी किया था उसमें किसानों की कर्ज माफी की बात भी कही गई थी। हालांकि, सरकार बनने के बाद योगी सरकार ने उसपर अपना रुख साफ नहीं किया है। हालांकि, गेंहू आदि खरीदने की बात सरकार ने कही है।

केंद्र सरकार इस बात के संकेत पहले ही दे चुकी है कि वह योगी आदित्यनाथ की यूपी सरकार को किसानों के कर्ज माफी में किसी भी तरह से आर्थिक मदद नहीं कर पाएगी। राज्यसभा में बोलते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस बात के संकेत दिये थे। अरुण जेटली ने कहा था, ‘अगर कर कोई राज्य सरकार सक्षम है और उस दिशा में बढ़ना चाहती है तो राज्य को अपने संसाधन खुद जुटाने होंगे।’

बता दें कि योगी आदित्यनाथ शनिवार (25 मार्च) को गोरखपुर पहुंचे थे। उत्तर प्रदेश का सीएम बनने के बाद यह वहां का उनका पहला दौरा है। योगी ने वहां पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि किसी के भी साथ धर्म, जाति आदि के नाम पर भेदभाव नहीं होगा। उन्होंने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वाले लोगों को एक लाख रुपए की सब्सिडी देने की भी बात कही।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    Sidheswar Misra
    Mar 26, 2017 at 3:13 pm
    बीजेपी ने चुनाव में कहा था की केबिनेट की पहली बैठक में कर्ज माफ़ी की जाये गी। किसानों से गुजारिस है। समय दे ,आत्महत्या न करे। संघर्ष करे। राजनीत ठगों का गिरोह है। मन दिमाग को मजबूत कर इन ठगों से लड़े।
    Reply
सबरंग