ताज़ा खबर
 

गोवा: कब्रिस्तानों में तोड़फोड़ करने का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस से बोला- आत्माओं को मुक्त करने के लिए ऐसा किया!

शख्स पर कई धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ करने के आरोप हैं।
गिरफ्तार किया गया शख्स फ्रान्सिस परेरा। (Source: ANI)

गोवा पुलिस ने एक 54 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। शख्स पर कई धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ करने के आरोप हैं। आरोपी शख्स का नाम फ्रान्सिस परेरा है। बता दें राज्य में बीते दो हफ्तों से कई धर्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ होने की खबरें लगातार सामने आ रही थीं जिसके कारण कई इलाकों में तनाव बढ़ गया था। दक्षिण गोवा के मडगांव कस्बे में भी गुरुवार (13 जुलाई) को एक पवित्र क्रॉस की बेअदबी की गई। इस महीने ऐसी कई घटनाएं हुई हैं। बीते 15 दिनों में गोवा में धार्मिक प्रतीकों खासकर ईसाई समुदाय के चिन्हों पर कई हमले हुए हैं। पुलिस महानिदेशक मुक्तेश चंदर ने बताया, “शुरुआती पूछताछ में यह पता चला है कि परेरा ही इन वारदातों को अंजाम दे रहा था। उसने खुद अपना जुर्म कुबूल किया है।” उन्होंने आगे कहा, “तोड़फोड़ करने के पीछे आरोपी ने बताया कि अपने धार्मिक विश्वास के कारण उसने ऐसा किया। आरोपी का विश्वास मानना था कि ऐसा करके वह आत्माओं को मुक्ति दिला रहा है।”

शख्स दक्षिणी गोवा के गार्डियन एंजल कैथलिक कब्रिस्तान में भी तोड़फोड़ करने का मुख्य आरोपी है। यहां पर कब्रिस्तान में लगे क्रॉस, पत्थरों समेत कब्रों को भी नुकसान पहुंचाया गया था। एक अधिकारी ने कहा, “आरोपी ने इस बात को भी कुबूला है कि वह बीते पांच सालों से ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहा था। हम आगे जांच करने की कोशिश कर रहे हैं कि पिछली कई ऐसी वारदातों में उसकी कोई भूमिका थी या नहीं।”

वहीं दक्षिण गोवा में मडगांव कस्बे में पवित्र क्रॉस की बेअदबी के मामले पर पुलिस अधीक्षक सी एल पाटिल ने को बताया, ‘‘मडगांव के कलकोंडा इलाके में पवित्र क्रॉस की बेअदबी की गई।’’ उन्होंने बताया कि बदमाशों ने दक्षिण गोवा में कल रात हुई भारी बारिश का फायदा उठाया। पाटिल ने बताया कि घटनास्थल के नजदीक पुलिस गश्त जारी थी लेकिन ऐसा लगता है कि बदमाशों ने क्रॉस को तब क्षतिग्रस्त किया जब लाइट बंद हो गई थी। एक जुलाई के बाद से दक्षिण गोवा जिले में अज्ञात लोगों ने कम से कम 12 क्रॉस और एक मंदिर में तोड़फोड़ की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 15, 2017 1:10 pm

  1. No Comments.
सबरंग