ताज़ा खबर
 

अब गोवा में बीच पर शराब पीना पड़ेगा महंगा, देना पड़ सकता है 10 हजार का जुर्माना

गोवा सरकार को काफी समय से शिकायत मिल रही थीं कि बाहर से आने वाले पर्यटक पब्लिक प्लेस पर गंदगी फैलाते हैं।
(file photo)

ऐसा शायद ही कोई होगा जिसे घूमना तो पसंद हो मगर गोवा नहीं। यहां तक की जो कभी गोवा नहीं गए वो भी एक बार वहां जाने की तमन्ना जरूर रखते हैं। और जो लोग वहां घूम आए वो फिर से जाना चाहते हैं। आखिरकार समुद्र, बीच, प्रकृति और रात के रोशन के बीच गोवा में घूमना हर किसी की चाहत होती है। इसके साथ ही गोवा वहां मिलने वाली सस्ती बियर के लिए भी काफी फेमस है।

मगर हो सकता है लोगों को जल्द ही गोवा की मस्ती भारी पड़े। पब्लिक प्लेस में एल्कोहल पीने के बाद लोगों ने उत्पात मचाने की कई शिकायतें मिलने के बाद गोवा सरकार ने सोमवार को एक बिल का प्रस्ताव रखा है। इस बिल का उद्देश्य कई स्थानों को ‘नो एल्कोहल कंसंप्शन जोन’ बनाने का है, मतलब ऐसे स्थान जहां बियर या कोई एल्कोहल युक्त पदार्थ का सेवन निषेध होगा।

इसके तहत पूरे राज्य में ‘नो एल्कोहल कंज्मप्शन जोन’ में शराब पीते हुए पाए जाने पर 10,000 हजार रुपए का फाइन देना होगा। भारी जुर्माने का प्रावधान गोवा एक्साइज ड्यूटी बिल (2016) में किए जाने की संभावना है। जिन जगहों पर लिकर को बैन किया जाएगा है, उनमें बीच, पब्लिक रोड्स, स्टेट और नेशनल हाइवे जैसे पब्लिक प्लेस शामिल है। गौरतलब है कि गोवा सरकार को काफी समय से शिकायत मिल रही थीं कि बाहर से आने वाले पर्यटक पब्लिक प्लेस पर गंदगी फैलाते हैं, जिसके चलते दूसरे पर्यटकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सरकार को उम्मीद है कि जुर्माना लगाए जाने से लोग खुले में शराब पीने पर रोक लगाम लगाएंगे।

Read Also:  Viral Video: स्टाफ से हुई बहस तो टॉयलेट करने काउंटर पर ही बैठ गई महिला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग