ताज़ा खबर
 

स्कूल जा रही छात्रा को अगवा कर सामूहिक बलात्कार

स्कूल जाने के रास्ते में चौदह वर्षीय एक लड़की का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया।
Author नई दिल्ली | December 12, 2015 00:31 am
उत्‍तर प्रदेश के एटा जिले में तीन लोगों ने एक नाबालिग के साथ जबरदस्‍ती की और रेप के प्रयास का विरोध करने पर गोली चलाई।

स्कूल जाने के रास्ते में चौदह वर्षीय एक लड़की का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया। बाद में दिल्ली के नजफगढ़ इलाके के डिचांव गांव में उसके साथ एक कार में छह युवकों ने सामूहिक बलात्कार किया। इनमें से एक उसका पड़ोसी है। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके नाम राहुल (19), सूरज (19), संदीप (21), रमेश (27) और नरेंदर (20) हैं। इनका एक साथी 23 वर्षीय अमन फरार है।

पुलिस ने बताया कि घटना गुरुवार सवेरे साढ़े सात बजे के आसपास की है। पश्चिमी दिल्ली के जल विहार इलाके में रहने वाली छात्रा अपने स्कूल जा रही थी कि तभी उसके घर के पास से इन युवकों ने कथित तौर पर एक सफेद टाटा सूमो में उसे जबरदस्ती बिठा लिया। पुलिस ने बताया कि लड़की राहुल को जानती है जो कि उसका पड़ोसी है। लेकिन वह अन्य लोगों को नहीं पहचान सकी। हालांकि ये लोग भी उसी इलाके के निवासी हैं।

कुमार ने कहा, आरोपी लड़के लड़की को नजफगढ़ के पास एक सुनसान इलाके में डिचांव गांव में ले गए और वहां पर कार के अंदर ही उसके साथ सभी ने बलात्कार किया। जब लड़की ने इसका विरोध किया और चिल्लाने की कोशिश की तो उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। इसी बीच डिचांव गांव में एक स्थानीय नागरिक ने उन्हें देख लिया और इसकी जानकारी एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी को दी। उसने यह जानकारी संबंधित थाने को भेज दी। इसके बाद जब युवकों का यह समूह हीरण कुंडा गांव के पास से गुजर रहा था तभी पुलिस की एक टीम ने उनके वाहन को रोका।

पुलिस ने बताया कि पुलिस टीम ने लड़की को बचाया और पांच युवकों को काबू में कर लिया। अमन किसी तरह पुलिस को चकमा देकर मौके से भाग गया। पुलिस ने उस वाहन को जब्त कर लिया है जिसमें लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार हुआ। यह कार एक निजी प्रतिष्ठान के नाम पर दर्ज है। इसे नरेंदर चला रहा था। कुमार ने बताया कि इस बाबत भारतीय दंड संहिता की उपयुक्त धाराओं और पॉस्को कानून के तहत अपहरण, सामूहिक बलात्कार, आपराधिक धमकी और आपराधिक षड्यंत्र करने का मामला दर्ज किया गया है। अमन को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग