ताज़ा खबर
 

‘दुल्हन’ का सौदागर गिरफ्तार: लड़कियों को नौकरी के बहाने फंसाकर अधिक उम्र के पुरुषों को बेचता था, बचने के लिए करा देता था शादी

लड़कियों को फंसाकर उन्हें बेचने वाले एक गिरोह का पता लगा है। यह गिरोह गाजियाबाद के कविनगर में सक्रिय था। पुलिस के मुताबिक, गिरोह एक लड़की को 3 लाख रुपए तक में बेच देता था।
कोई इनपर शक ना कर सके इसलिए यह लड़कियों को बहला फुसलाकर लड़की और खरीददार की शादी भी करावा देते थे (प्रतिकात्मक फोटो)

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नौकरी दिलाने के बहाने लड़कियों को फंसाकर उन्हें बेचने वाले एक गिरोह का पता लगा है। यह गिरोह गाजियाबाद के कविनगर में सक्रिय था। पुलिस के मुताबिक, गिरोह एक लड़की को 3 लाख रुपए तक में बेच देता था। यह गिरोह लड़कियों को उनसे काफी अधिक उम्र के लोगों को भी बेच देता था। कोई इनपर शक ना कर सके इसलिए यह लड़कियों को बहला फुसलाकर लड़की और खरीददार की शादी भी करावा देते थे। फिलहाल पुलिस ने मौके से गैंग के मास्टरमाइंड अनुज चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही तीन लड़कियों को इनके चंगुल से छुड़ा भी लिया गया है। तीनों लड़कियों को फिलहाल चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया है।

क्या था मामला: गिरोगह मध्य प्रदेश, बिहार, त्रिपुरा और पूर्वी यूपी के अलग-अलग जिलों में सक्रिय था और वहां से लड़कियों को नौकरी दिलवाने के बहाने दिल्ली-NCR लाकर बेच देता था। जिन तीन लड़कियों को फिलहाल छुड़वाया गया है उनमे से एक को गिरोह के प्लान के बारे में पता लग गया था। रविवार को वह लड़की बालकनी से कूदकर भागने की कोशिश करती है लेकिन अनुज चौधरी उसे पकड़ लेता है। जब वह लड़की को दबोचकर अंदर ले जा रहा होता है तब उसे पड़ोसी देख लेते हैं। पड़ोसी ही पुलिस को सूचना देकर मामले की जानकारी देते हैं। इसके बाद कविनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर अनुज चौधरी को पकड़ लेती है और लड़कियों को छुड़वा लेती है। पूछताछ में पता चला है कि उसने दो लड़कियों को हाल ही में बेचा था। पुलिस को उनके बारे में ज्यादा जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.