ताज़ा खबर
 

…तो यहां से आया नरेंद्र मोदी को इनक्रेडिबल इंडिया का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का आईडिया

मंत्रालय मोदी का नाम ब्रांड एंबेसडर के तौर पर घोषित करने के बारे में अभी विचार नहीं कर रहा है, लेकिन यह तय हो गया है कि अतुल्य भारत कैंपेन की प्रमोश्नल फिल्म्स में मोदी दिखाई देंगेे।
Author नई दिल्ली | August 20, 2016 13:51 pm
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले से देश की जनता को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में बेहद लोकप्रिय हैं। शायद इसी से केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय को यह विचार आया होगा कि उनके लिए किसी हीरो या हीरोइन को ब्रांड एंबेसडर लेने की बजाय मोदी को ब्रांड एंबेसडर के तौर पर लेना ज्यादा फायदेमंद होगा। हालांकि मंत्रालय मोदी का नाम ब्रांड एंबेसडर के तौर पर घोषित करने के बारे में अभी विचार नहीं कर रहा है, लेकिन यह तय हो गया है कि अतुल्य भारत कैंपेन की प्रमोश्नल फिल्म्स में मोदी दिखाई देंगेे। प्रोमो फिल्म्स में गुजरात की सफलता और विकास की कहानियों के बारे में भी दिखाया जाएगा। इसके पीछे कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि मोदी का इस प्रोमो फिल्म्स में होने से उन देशों के पर्यटक भी आकर्षित होंगे जिन देशों में मोदी दौरे पर जा चुके हैं। हैरानी की बात यह भी है कि आंकड़े बताते हैं कि मोदी के यूएस का 3 बार दौरा करने के बाद वहां से आने वाले पर्यटकों की संख्या में 8 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

Read Also: पीएम मोदी होंगे अतुल्य भारत के नए ब्रांड ऐम्बैसडर, लेंगे आमिर खान की जगह

गौरतलब है कि मोदी से पहले फिल्म स्टार आमिर खान इस कैंपेन के ब्रांड एम्बैसडर थे। संस्कृति मंत्री महेश शर्मा पहले ही इस बात की तरफ इशारा कर चुके थे कि ‘पीएम मोदी’ अतुल्य भारत के लिए ‘सबसे अच्छे चेहरे’ हैं। आमिर के कैंपेन से हटने के बाद उनकी जगह लेने के लिए कई नाम की अटकलें लगाई गईं जिनमें एक नाम फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन का भी था। अतुल्य भारत कैंपेन के तहत संस्कृति मंत्रालय भारत में पर्यटन को बढ़ावा देता है। इसके तहत पर्यटकों को विभिन्न स्थलों की यात्रा, वहां ठहरने इत्यादि की भी व्यवस्था की जाती है। नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के अब तक दो दर्जन से ज्यादा देशों का दौरा कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग