ताज़ा खबर
 

डीटीसी की बसों में कल मुफ्त सफर कर सकेंगी महिलाएं

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने महिलाओं को रक्षाबंधन की एक खास सौगात दी है। रक्षाबंधन के दिन गुरुवार को महिलाएं डीटीसी की गैर-वातानुकूलित बसों में बिना खर्च के यात्रा कर सकती हैं।
Author नई दिल्ली | August 17, 2016 04:00 am
दिल्ली परिवहन निगन की बस (फाइल फोटो)

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने महिलाओं को रक्षाबंधन की एक खास सौगात दी है। रक्षाबंधन के दिन गुरुवार को महिलाएं डीटीसी की गैर-वातानुकूलित बसों में बिना खर्च के यात्रा कर सकती हैं। डीटीसी के प्रवक्ता डॉ आर एस मिनहास ने बताया कि दिल्ली सरकार की पहल के तहत डीटीसी ने 18 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन महिला यात्रियों को निशुल्क सफर की सुविधा देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि महिला मुसाफिरों को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक दिल्ली और एनसीआर में जाने वाली गैर-वातानुकूलित बसों में यात्रा करने पर टिकट के पैसे नहीं देने पड़ेंगे।

मिनहास ने कहा कि वातानुकूलित बसें और अंतरराज्यीय वे बसें जिनका गंतव्य राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से बाहर है, उनमें यह सुविधा लागू नहीं है। प्रवक्ता ने बताया कि रक्षाबंधन पर यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए डीटीसी ने अधिकतम बसें चलाने का फैसला किया है ताकि मुसाफिरों की जरूरत को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि डिपो प्रबंधकों को सभी बसों के रखरखाव का निर्देश दिया गया है ताकि बसें वक्त पर सड़क पर उतर सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग