December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

हम हैं असली रालोसपा: पार्टी से निलंबित सांसद अरूण कुमार का बयान

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) से निलंबित लोकसभा सदस्य अरूण कुमार ने दावा किया है कि पार्टी के ज्यादातर पदाधिकारी उनके साथ हैं।

Author नयी दिल्ली | November 8, 2016 18:10 pm
पार्टी अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) से निलंबित लोकसभा सदस्य अरूण कुमार ने आज दावा किया है कि पार्टी के ज्यादातर पदाधिकारी उनके साथ हैं और इस बात पर जोर दिया कि उनका गुट ही असली रालोसपा है । रालोसपा का नेतृत्व केंद्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा करते हैं। अरूण कुमार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह पार्टी के चिन्ह ‘‘सीलिंग फैन’’ पर अपना दावा करेंगे और यह भी कहा कि उनका गुट ही असली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी है । वह कुछ और लोगों को संगठन से जोड़ने वाले हैं। कुमार का दावा है कि उन्हें ललन पासवान का समर्थन भी हासिल है। ललन पासवान रालोसपा के बिहार विधानसभा के दो विधायकों में से एक हैं। कुमार ने पासवान को राज्य इकाई का अध्यक्ष बनाया है। रालोसपा बिहार की पार्टी है, जिसके पास फिलहाल लोक सभा में तीन सांसद हैं और यह केन्द्र में सत्तारूढ राजग सरकार का हिस्सा है। कुमार ने कहा कि वह भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार का हिस्सा बने रहेंगे।

वीडियो: दिल्ली प्रदूषण: NGT ने दिल्ली सरकार समेत 5 राज्यों को लगाई फटकार; सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा

कुमार ने कहा, ‘हमलोग असली रालोसपा हैं न कि वो जिसका नेतृत्व उपेन्द्र कुशवाहा करते हैं। आज हमने पार्टी के कई पदाधिकारियों की नियुक्तियां भी की हैं।’ रालोसपा में ज्यादातर वैसे नेता हैं जिन्होंने जदयू छोड़ा था और 2014 के लोकसभा और 2015 के बिहार विधानसभा का चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा था।इससे पहले इस साल अगस्त में कुशवाहा ने अरच्च्ण कुमार और ललन पासवान को पार्टी से निलंबित कर दिया था ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 6:10 pm

सबरंग