ताज़ा खबर
 

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने पाक के पूर्व सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया

बीएसएफ ने जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान के एक पूर्व सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया है।
Author जम्मू | December 13, 2016 14:54 pm
बीएसएफ ने जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान के एक पूर्व सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया है।

बीएसएफ ने जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान के एक पूर्व सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कल शाम दबोचे गये घुसपैठिये की पहचान सियालकोट के पसरूर तहसील में गंडयाल गांव के रहने वाले मोहम्मद (65) के रूप में की गयी हैै। गिरफ्तार किये गये व्यक्ति ने बताया कि वह पाकिस्तान सेना से सेवानिवृत्त है। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘कल देर शाम, बीएसएफ के सर्तक जवानों ने रामगढ़ सेक्टर में बाड़ के नजदीक पाकिस्तान की तरफ कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी और उन्होंने कुछ चक्र गोली चलायी।’ अधिकारी ने बताया कि कोहरे और पेड़-पौधों के कारण दृश्यता का स्तर कम था।

उन्होंने बताया, ‘‘बाद में, करीब एक बजे रात में कुछ दूरी पर तैनात बीएसएफ के एक जवान ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सीमा की बाड़ के सामने एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखी।’ अधिकारी ने बताया कि घुसपैठिए को आत्मसमर्पण करने के लिए विवश किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चली थीहै। मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी को मार गिराया है। इसमें से आतंकी का नाम जुनैद मट्टू है, जोकि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा बताया जा रहा है।  दरअसल अनंतनाग में सुरक्षाबलों को आतंकियों छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान भारतीय सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने हमला कर दिया और गोलीबारी शुरू हो गई। भारतीय जवानों ने भी मोर्चा संभलते हुए गोलीबारी का जवाब दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं रेलवे प्रशासन ने अरवानी एनकाउंटर की वजह से बडगाम से बनिहाल के लिए सभी ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.