ताज़ा खबर
 

10 रुपए में भोजन योजना जल्द होगी शुरू

उत्तरी दिल्ली नगर निगम की मेयर प्रीति अग्रवाल ने कहा कि उनके एक साल के कार्यकाल में उनका मुख्य मकसद सफाई, स्वास्थ्य व शिक्षा में उत्तरी दिल्ली को नया आयाम देना है।
Author नई दिल्ली | May 19, 2017 00:50 am
(express Photo)

उत्तरी दिल्ली नगर निगम की मेयर प्रीति अग्रवाल ने कहा कि उनके एक साल के कार्यकाल में उनका मुख्य मकसद सफाई, स्वास्थ्य व शिक्षा में उत्तरी दिल्ली को नया आयाम देना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि दिल्ली सरकार लगातार नगर निगम का फंड जारी करती रहेगी। जिससे कर्मचारियों को समय पर तनख्वाह मिलती रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश यह होगी कि उत्तरी नगर निगम अपने राजस्व में बढ़ोतरी करे। सदन में आप पार्टी के विपक्ष के नेता राकेश कुमार ने कहा कि सकारात्मक कार्यों में सत्ता पक्ष भाजपा को पूरा सहयोग देंगे। सदन में ही विपक्षी दल कांग्रेस की पार्षद गुड्डी देवी ने सवाल उठाया कि भाजपा की ओर से उनके दल को इस भवन में बैठने के लिए कमरा नहीं दिया गया है। मेयर अग्रवाल ने कहा कि इस सवाल के जवाब में कहा कि उनके दल के लिए कमरे की चाबी उन्हीं के दल की पार्षद को दी जा चुकी है।

प्रीति अग्रवाल ने कहा कि वे सफाई कर्मचारियों, आरडब्लूयूए व निगम प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के साथ मिलकर विभिन्न अभियान चलाएंगी ताकि इस तरह के अभियान में हिस्सा लेने से सफाइ प्रति नागरिकों में अधिक जागरूकता आए। अग्रवाल ने आज उत्तरी दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र को और अधिक सुलिण बनाने के लिए शिक्षा समिति के ढांचे में बदलाव करते हुए समिति में कुल 7 सदस्य रखे गए हैं, जिसमें से शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए तीन सदस्य का मनोनयन महापौर करेंगी। निगम की छवि को नागरिकों के मध्य सकारात्मक बनाना उनके मुख्य मकसदों में से एक है।

इस कार्य के लिए उन्होंने सभी नवनिर्वाचित पार्षदगणों व निगम अधिकारियों व कमर्चारियों के सहयोग की अपेक्षा की।उन्होंने कहा कि सत्ता हासिल करना ही बड़ी बात नहीं होती, महत्वपूर्ण है जनता के उस भरोसे को बनाए रखना जिसके कारण पार्र्टी को जीत हासिल हुई है। उन्होंने उत्तरी दिल्ली के नागरिकों को भरोसा दिलाया कि वे नागरिकों की सभी उम्मीदों पर खरा उतरने की हर संभव कोशिश करेंगी। अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम उन इलाकों को चिह्नित करेगा जहां प्रकाश की व्यवस्था उचित नहीं है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए वे जल्द ही दिल्ली के पुलिस आयुक्त से भी मिलेंगीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 19, 2017 12:49 am

  1. No Comments.
सबरंग