ताज़ा खबर
 

AAP के तीन विधायकों के खिलाफ FIR, विधानसभा परिसर में महिला को अपशब्द कहने का आरोप

तीन विधायकों में अमानतुल्ला खान (ओखला), सोमनाथ भारती (मालवीय नगर) और जरनैल सिंह (तिलक नगर) हैं।
Author July 7, 2017 13:21 pm
आप विधायक जरनैल सिंह (बाएं), अमानतुल्ला खान (बीच में) और सोमनाथ भारती (दाएं)

दिल्ली पुलिस ने विधानसभा परिसर में एक महिला के साथ कथित दुर्व्यवहार करने और अपशब्दों के इस्तेमाल के मामले में आम आदमी पार्टी के तीन विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आप ने प्राथमिकी को ‘बदले की राजनीति’ से प्रेरित बताया और महिला पर ‘आदतन अपराधी’ होने का आरोप लगाया। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) जतिन नरवाल ने कहा कि तीन विधायकों में अमानतुल्ला खान (ओखला), सोमनाथ भारती (मालवीय नगर) और जरनैल सिंह (तिलक नगर) हैं। पुलिस ने कहा कि इन विधायकों पर महिला को अपमानित करने के इरादे से उसके साथ हाथापाई करने और उसे आहत करने वाले शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है।

सूत्रों ने कहा कि घटना 28 जून की है और 29 जून को महिला द्वारा बयान दर्ज कराये जाने के बाद पुलिस ने मामले में कानूनी राय मांगी है। फरियादी महिला ने अपने बयान में तीनों विधायकों पर ये आरोप लगाये हैं। महिला ने दावा किया, ‘‘मैं सदन की कार्यवाही देखने गयी थी, लेकिन दर्शक दीर्घा का पास नहीं मिल सका। जब मैं इमारत के बाहर खड़ी थी तो खान और सिंह समेत कुछ लोग मेरी तरफ आये जो वहां हो रहे हंगामे में शामिल थे।’’महिला ने कहा कि उन्होंने उसे धक्का दिया। बाद में उसे एक कमरे में ले जाया गया जहां उसके साथ सिंह और खान ने मारपीट की और धमकाया। बाद में वहां भारती भी आ गये जिन्होंने महिला के लिए अपशब्द बोले।

पुलिस ने कहा कि वे क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे देख रही है। भारती ने प्राथमिकी को एक विधायक के अधिकारों का हनन बताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘यह प्राथमिकी पूरी तरह असंवैधानिक भी है।’’ भारती ने आरोप लगाया कि विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता महिला को विधानसभा परिसर में लाये थे। घटना के संदर्भ में गुप्ता ने कहा कि उनके कार्यालय ने महिला का प्रवेश कराया था लेकिन यह केवल उनके कार्यालय तक था, सदन तक नहीं। आप नेता संजय सिंह ने इस घटनाक्रम को ‘बदले की राजनीति’ से प्रेरित बताया।

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आप विधायकों के खिलाफ मामलों में दिल्ली पुलिस का रिकार्ड बहुत खराब है। आप की महिला इकाई की अध्यक्ष भावना गौर और आप विधायक अल्का लांबा ने दावा किया कि फरियादी महिला ने पहले भी अन्य लोगों के खिलाफ इस तरह के आरोप लगाये हैं। भावना ने कहा, ‘‘फरियादी ने कुछ महीने पहले एक आप नेता को थप्पड़ जड़ दिया था। उसने अपने मकान-मालिक, उनके बेटों और एक और व्यक्ति के खिलाफ भी ऐसी शिकायतें दर्ज कराई थीं जिन्होंने उसे कुछ पैसा उधार दिया था।’’ हालांकि महिला के पति ने दावा किया कि आप नेता जिस मामले की बात कर रही हैं, वह महिला के मकान मालिक से जुड़ा नहीं है बल्कि एक संपत्ति विवाद से जुड़ा है। मामला अदालत में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग