ताज़ा खबर
 

सरकारी नलकूप खराब होने से किसान परेशान

पिलुआ क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरई के चारों सरकारी नलकूप खराब होने किसानों के सामने कृषि के लिए सिंचाई किए जाने का संकट खड़ा हो गया है।
Author एटा/ लखनऊ | November 9, 2015 21:41 pm

पिलुआ क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरई के चारों सरकारी नलकूप खराब होने किसानों के सामने कृषि के लिए सिंचाई किए जाने का संकट खड़ा हो गया है। दो माह से अधिशासी अभियंता द्वारा चुनाव का बहाना कर टालते रहने से किसानों में रोष है। किसानों ने जिलाधिकारी से नलकूप सही कराए जाने की मांग की है। वहीं अधिशासी अभियंता ने चुनाव ड्यूटी के चलते नलकूपों को सही नहीं कराए जाने की बात स्वीकारी है।

विकास खंड निधौली कलां की ग्राम पंचायत बरई के नलकूप संख्या 227, 232, 188 एवं 72 दो माह से खराब पडे हैं जिनको सही कराए जाने के लिए किसानों ने काफी शिकायतें विभागीय अधिकारियों से की हैं लेकिन उसके बाद भी नलकूप सही नहीं कराए जाने से किसानों में आक्रोश है।

किसानों का कहना है कि एक तो सूखा व ओलावृष्टि से वह पूरी तरह से तवाह हो चुके हैं यदि गेंहूं की फसल की बुबाई भी नहीं हो सकी तो वही कहीं के नहीं रहेंगे। किसानों ने जिलाधिकारी निधि केशरवानी से नलकूपों को सही कराए जाने की मांग की है।

मांग करने वालों में पंकज, सत्यपाल सिंह, अरवेश कुमार, रामौतार, सुखवासीलाल, चंद्रपाल सिंह, सुरेशचंद्र व लोकपाल सिंह आदि प्रमुख हैं। उनके विभाग के सभी कर्मचारी व अधिकारी चुनाव ड्यूटी में लगे होने से नलकूप सही नहीं हो सके थे। अब जल्द ही नलकूप सही करा दिए जाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.