ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद नाना पटोले का देवेंद्र फडणवीस सरकार पर हमला, कहा- बढ़ गई है किसानों की आत्महत्याएं

भाजपा सांसद नाना पटोले ने कुछ दिनों पहले पीएम नरेंद्र मोदी की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान उठाए थे।
बीजेपी सांसद नाना पटोले।

अभी कुछ दिनों पहले पीएम मोदी की कर्यशैली पर सवाल उठाने वाले बीजेपी सांसद नाना पटोले ने महाराष्ट्र में भाजपा सरकार पर हमला बोला है। महाराष्ट्र के ही भंडारा गोंदिया सीट से सांसद नाना पटोले ने कहा है कि महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्याएं बढ़ गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में पहले भी किसान आत्महत्या करते रहे थे लेकिन इन तीन वर्षों में ये संख्या बढ़ी है। पटोले ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े पदों पर बैठे लोग जनता के प्रति जागरूक होते हैं। राज्य के शीर्ष पर बैठे हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मेरे मित्र है और मुझे इस बात का गर्व है लेकिन अगर मित्र गलती करता है तो उसे बताना मैं अपना कर्तव्य मानता हूं। उन्हें सुधार और लोगों की भलाई के लिए काम करना चाहिए। इस पर आगे बोलते हुए बीजेपी सांसद ने किसानों के लिए ऋण माफी पर विपक्ष की मांग का समर्थन किया, उन्होंने कहा कि कृषि ऋण माफी योजना से जुड़ी स्थितियां अन्यायपूर्ण थीं।

सांसद नाना पटोले ने यह भी कहा कि उन्होंने बुधवार को राज्य के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल द्वारा कि गई ‘अत्यंत असंवेदनशील’ और ‘अनुचित टिप्पणी’ पर मुख्यमंत्री फडणवीस के साथ बैठक के दौरान अपनी नाराजगी व्यक्त की थी। पटोले ने कहा- एक मंत्री ऐसी असंवेदनशील और निराधार टिप्पणियां कैसे कर सकता है? ऋण (माफी) के लिए उनका (सरकारी) ऑनलाइन पोर्टल आवेदन स्वीकार कर रहा है। इसमें क्यों फर्जी दावेदारों के आवेदनों को स्वीकार करने की इजाजत थी? इसके अलावा आवेदनों की छानबीन अभी शुरू नहीं हुई है अगर ऐसी असंवेदनशील टिप्पणी की जाती है, तो नाना पाटोले चुप नहीं रहेगा। यह मुझे क्रोधित करता है।

आपको बता दें कि नाना पटोले ने कुछ दिनों पहले कहा था कि पीएम मोदी को सवाल पूछे जाना पसंद नहीं है। पटोले के अनुसार, भाजपा सांसदों की एक बैठक में जब उन्‍होंने ओबीसी मंत्रालय और किसानों की आत्‍महत्‍या का मुद्दा उठाना चाहा तो प्रधानमंत्री नाराज हो गए। जब मोदी से सवाल पूछे जाते हैं, तो वह आपसे पूछते हैं कि क्‍या आपने पार्टी मैनिफेस्‍टो पढ़ा है और विभिन्‍न सरकारी योजनाओं से रूबरू हैं।” मीडिया में रिपोर्ट्स थीं कि सांसदों की बैठक में मोदी ने पटोले को जमकर सुनाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.