ताज़ा खबर
 

किसान ने सोना लौटाकर दिखाई ईमान की चमक

ईमानदारी की मिसाल बनते हुए महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित बीड जिले के एक किसान ने कुछ लाख रुपए मूल्य का अधिक सोना बैंक को लौटा दिया जो उसे कर्ज चुकाने पर वापस किया गया था..
Author मुंबई | December 21, 2015 02:01 am
आइएस आतंकियों के कब्जे से भागने की अनुमति हासिल करने के लिए अपना सोना, कीमती चीजें और यहां तक कि अपने घर भी अशांत सीरिया के लोग बेचैन रहे हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

ईमानदारी की मिसाल बनते हुए महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित बीड जिले के एक किसान ने कुछ लाख रुपए मूल्य का अधिक सोना बैंक को लौटा दिया जो उसे कर्ज चुकाने पर वापस किया गया था। एक अधिकारी ने बताया कि रामप्रसाद माने ने वैद्यनाथ बैंक के मजलगांव शाखा से 18,000 रुपए कर्ज लिए थे। उसने गिरवी के रूप में बैंक में सोना जमा किया था। अधिकारी ने बताया कि जब उसने कर्ज चुकाया तो बैंक ने उसे सोना लौटा दिया। उसने महसूस किया कि उसने जितना सोना गिरवी रखा था उसे उससे अधिक लौटाया गया है।

माने ने बैंक का ध्यान इस ओर दिलाया। उन्होंने बताया कि बैंक ने इसी शाखा में रामभाऊ माने का जमा कराया गया सोना उसे लौटा दिया और रामप्रसाद माने को गलती से रामभाऊ समझ लिया। अधिकारी ने बताया कि करीब तीन लाख रुपए का कर्ज चुकाने के बाद किसान को सोना मिल गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग