ताज़ा खबर
 

AIIMS, सफदरजंग अस्पताल में फर्जी डॉक्टरों के गिरोह के खिलाफ उठी आवाज

भाजपा के प्रभात झा ने राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा आयुर्विज्ञान संस्थान और सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों के कथित गिरोहों द्वारा मरीजों को इलाज के नाम पर उनसे रूपये ले कर ठगने का मुद्दा उठाया।
Author नई दिल्ली | April 12, 2017 15:32 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर

राज्यसभा में आज भाजपा के एक सदस्य ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दो प्रमुख अस्पतालों में फर्जी डॉक्टरों के गिरोह द्वारा मरीजों से इलाज के नाम पर रूपये लेने और उनका शोषण किए जाने का मुद्दा उठाते हुए सरकार से मांग की कि ऐसे गिरोह की तत्काल पहचान कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। भाजपा के प्रभात झा ने राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा आयुर्विज्ञान संस्थान और सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों के कथित गिरोहों द्वारा मरीजों को इलाज के नाम पर उनसे रूपये ले कर ठगने का मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि यह दोनों अस्पताल प्रतिष्ठित और प्रमुख अस्पताल हैं जहां हर दिन हजारों की संख्या में मरीज आते हैं। वहां पर ‘‘वेटिंग लिस्ट’’ में छह माह से ले कर डेढ़ साल तक का समय दिया जा रहा है। इन अस्पतालों में कार्ड बनवाने के लिए तड़के तीन बजे से लोग आ जाते हैं जबकि काउंटर सुबह साढ़े आठ बजे खुलते हैं।

झा ने कहा कि अफसोस की बात यह है कि इन अस्पतालों में डॉक्टरों के गिरोह सक्रिय हैं। डॉक्टरों की तरह स्टेथेस्कोप लगाए, इस गिरोह के लोग मरीजों से इलाज के नाम पर रूपये ले कर उन्हें ठगते हैं। इससे मरीज की जान तक जा सकती है। उन्होंने कहा कि इससे मरीज का शोषण तो होता है साथ ही अस्पताल की छवि भी खराब होती है। झा ने सरकार से ऐसे गिरोहों की जांच कर कड़ी कार्रवाई करने की अपील की।
विभिन्न दलों के सदस्यों ने झा के इस मुद्दे से स्वयं को संबद्ध किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग