January 19, 2017

ताज़ा खबर

 

स्मृति ईरानी फेक डिग्री विवाद को लेकर 18 अक्टूबर को आएगा फैसला

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के फेक डिग्री विवाद के मामले में को लेकर कोर्ट मंगलवार को फैसला सुना सकता हैं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के फेक डिग्री विवाद के मामले में को लेकर कोर्ट मंगलवार यानी 18 अक्टूबर को फैसला सुना सकती है। बता दें कि स्मृति पर आरोप है कि उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे में गलत सर्टिफिकेट उपलब्ध कराये थे। कोर्ट ने चुनाव आयोग से सर्टिफिकेट पेश करने को कहा था। आरोपों के मुताबिक स्मृति ने अपनी शैक्षणिक योग्यता के बारे में जान-बूझकर गुमराह करने वाली जानकारी दी थी। इस मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चुनाव आयोग से स्मृति ईरानी के सर्टिफिकेट मांगे थे। स्मृति के सर्टिफिकेट को चुनाव आयोग ने  15 अक्टूबर को कोर्ट में जमा करा दिए हैं।  गौरतलब है कि ईरानी डिग्री के बाबत कथित तौर पर गलत सूचना देने के मामले की सुनवाई कर रही अदालत ने चुनाव अयोग से ईरानी के सत्यापित दस्तावेज पेश करने को कहा था।

बता दें कि कोर्ट ने साक्ष्य अधिनियम की धारा 65 (इ) के तहत सर्टिफिकेट पेश करने के निर्देश दिए, ताकि इलेक्ट्रॉनिक डाटा से उसका मिलान कराया जा सके। इसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई 15 अक्टूबर तक टाल दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 16, 2016 4:33 am

सबरंग